India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

भुनवेश्वर: इस साल बिजनेस इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए बजट बढ़ाएगी सरकार

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, 15 जून: ओडिशा की नवीन पटनायक के नेतृत्व वाली सरकार ने विकास को बढ़ावा देने के लिए सेक्टर-विशिष्ट उद्योगों, औद्योगिक संपदा और भूमि बैंक के लिए एक समर्पित क्लस्टर की योजना बनाई है। ऐससे में वित्त मंत्री निरंजन पुजारी की ओर से 2022-23 के वार्षिक बजट में बिजनेस इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए पर्याप्त आवंटन करने की उम्मीद है। इस साल का बजट विधानसभा में 2 जुलाई को पेश किया जाएगा।

Bhubaneswar

राज्य मंत्रिमंडल ने हाल ही में 856 करोड़ रुपये की एक नई भूमि बैंक नीति को मंजूरी दी है। इस नीति के तहत सरकार ने निजी और सरकारी दोनों भूमि के अधिग्रहण और भूमि को अपने प्रावधान के तहत लाने के लिए राज्य के स्वामित्व वाली इडको के पक्ष में वित्तीय प्रावधान किया है।

बड़े उद्योगों के लिए भूमि अधिग्रहण राज्य सरकार के लिए एक बड़ा सिरदर्द बन गया है, इसलिए यह एक बैंक नीति लेकर आया है। उद्योग विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि नीति औद्योगिक घरानों को परेशानी मुक्त तरीके से उपयोग के लिए तैयार भूमि उपलब्ध कराने में मदद करेगी। उन्होंनने कहा कि राज्य सरकार इसके लिए बजटीय प्रावधान करेगी ताकि ओडिशा औद्योगिक बुनियादी ढांचा विकास निगम (इडको) इस योजना को प्रभावी ढंग से लागू कर सके और औद्योगिक विकास में तेजी ला सके।

बारिश का कहर, असम के बक्सा में पुल बीच से टूटा, मेघालय में हाईवे बहाबारिश का कहर, असम के बक्सा में पुल बीच से टूटा, मेघालय में हाईवे बहा

Comments
English summary
Bhubaneswar business infrastructure likely to get budget boost
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X