• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आंध्र प्रदेश: जून के आखिर तक पूरा होगा पोलावरम विस्थापितों के पुनर्वास का काम

|
Google Oneindia News

अमरावती, 16 मई: आंध्र प्रदेश की जगन रेड्डी की सरकार पोलावरम परियोजना के चलते विस्थापित हुए लोगों के पुनर्वास के लिए एक्शन प्लान में तेजी लाने पर काम कर रही है। राज्य सरकार ने अगले दो महीनों में एलुरु जिले के पोलावरम, कुक्कुनूर और वेलेरुपडु मंडलों में पोलावरम परियोजना विस्थापित परिवारों के पुनर्वास में तेजी लाने की योजना बनाई है।

 Polavaram oustees

आमतौर पर गोदावरी बाढ़ का मौसम जुलाई में शुरू हो जाता है। गोदावरी नदी के उफान पर होने के बाद विस्थापित परिवारों को स्थानांतरित करना संभव नहीं हो पाएगा। ऐसे में परियोजना के विस्थापित परिवारों के पुनर्वास की सुविधा के लिए जून के अंत तक पुनर्वास और पुनर्वास (आर एंड आर) कॉलोनियों को पूरा करने का निर्णय लिया गया है।

पोलावरम परियोजना को देख रहे अधिकारियों के अनुसार, जंगारेड्डीगुडेम राजस्व मंडल के पोलावरम, कुक्कुनूर और वेलेरुपडु मंडलों में 44 गांवों में 137 जलमग्न बस्तियां हैं। इनमें 19 गांव पोलावरम में, 17 वेलेरुपाडु में और आठ कुक्कुनूर मंडल में हैं। पोलावरम बहुउद्देश्यीय परियोजनामें पोलावरम मुख्य बांध और संबंधित कार्यों पर काम होना है, इसमे परियोजना से विस्थापित परिवारों के पुनर्वास पर 600 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।

राजस्थान: डूंगरपुर पहुंचे राहुल गांधी, अशोक गहलोत संग वाल्मीकि मंदिर में किए दर्शनराजस्थान: डूंगरपुर पहुंचे राहुल गांधी, अशोक गहलोत संग वाल्मीकि मंदिर में किए दर्शन

Comments
English summary
andhra pradesh Action plan to speed up rehab of Polavaram oustees
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X