India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पांच एयरपोर्ट का संचालन करेंगे एएआई, सीएम योगी ने साइन किया एमओयू

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 02 जुलाई: प्रदेश में अब तक विकास की दृष्टि से पिछड़े जिले आजमगढ़, चित्रकूट, सोनभद्र, श्रावस्ती और अलीगढ़ में बनाए जा रहे एयरपोर्ट का संचालन और प्रबंधन भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) करेगा। एयरपोर्ट का विकास प्रदेश सरकार की ओर से किया जाएगा। लोकभवन में शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में इसके संचालन के लिए एएआई के अध्यक्ष एके पाठक और प्रदेश के नागरिक उड्डयन विभाग के अपर मुख्य सचिव एसपी गोयल के बीच एमओयू साइन किया गया।

Airports Authority of India signs MoU with Yogi govt for five airports

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि इन सभी एयरपोर्ट को एयर बस ए-320 के मानकों के अनुसार विकसित किया जाएगा। उन्होंने प्राधिकरण को जल्द सर्वे कराकर भूमि क्रय की कार्यवाही करने के निर्देश दिए। वहीं, अपर मुख्य सचिव गोयल ने कहा कि अब इन हवाईअड्डों के लाइसेंस प्राप्त करने की प्रक्रिया शुरू होगी। जल्द ही यहां से वायुसेवा शुरू की जाएगी।

विकास की दौड़ में पिछड़े क्षेत्रों में स्थापित हो रहे एयरपोर्ट:योगी
आजमगढ़, चित्रकूट, सोनभद्र, श्रावस्ती और अलीगढ़ में एयरपोर्ट संचालन के लिए प्रदेश के नागरिक उड्डयन विभाग व भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के बीच हुए एमओयू के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एयरपोर्ट ऐसे क्षेत्रों में स्थापित हो रहे हैं, जो विकास की दौड़ में कतिपय कारणों से पीछे छूट गए थे।

ये भी पढ़ें:- बढ़ती महंगाई पर वरुण गांधी फिर अपनी ही सरकार पर बरसे, पूछा- आम आदमी को राहत कब मिलेगी?ये भी पढ़ें:- बढ़ती महंगाई पर वरुण गांधी फिर अपनी ही सरकार पर बरसे, पूछा- आम आदमी को राहत कब मिलेगी?

आजमगढ़ के नाम से डरते थे लोग: सीएम
लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि पांच वर्ष पहले आजमगढ़ के नाम से लोग डरते थे। कोई वहां एयरपोर्ट और एक्सप्रेसवे बनाने की बात सोच नहीं सकता था। बीते पांच वर्ष में उनकी सरकार ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को आजमगढ़ के बीच से निकाला है। अब एयरपोर्ट भी बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि श्रावस्ती, सोनभद्र और चित्रकूट तो आकांक्षात्मक जिले हैं। एयर कनेक्टिविटी होने से इन क्षेत्रों के विकास को नये पंख लगेंगे।

Comments
English summary
Airports Authority of India signs MoU with Yogi govt for five airports
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X