• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अपशिष्ट निपटान के लिए सर्वोत्तम उपायों और तकनीक को अपनाया जाए: आंध्र सीएम रेड्डी

|
Google Oneindia News

हैदराबाद, 23 अक्टूबर। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने संबंधित विभागों को अपशिष्ट निपटान के लिए सर्वोत्तम उपायों और नवीनतम तकनीक को अपनाने का निर्देश देते हुए अधिकारियों को शहरों, कस्बों और गांवों में स्वच्छता को प्राथमिकता देने को कहा। सीएम ने अधिकारियों को उन घरों में कूड़ेदान वितरित करने का भी निर्देश दिया जिनके पास कूड़ेदान नहीं हैं और यह भी कहा कि यदि आवश्यक हो तो सुधारात्मक उपाय शुरू करने के लिए गांव के क्लीनिकों के माध्यम से पानी और वायु प्रदूषण को मापने के लिए परीक्षण किए जाएं।

Jagan Mohan Reddy

शुक्रवार को स्वच्छ आंध्र प्रदेश (सीएलएपी) पर एक समीक्षा बैठक में जगन मोहन ने पहल के कार्यान्वयन का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि ग्रेड 2 और 3 नगर पंचायतों को आवंटित वाहन जल्द से जल्द संबंधित अधिकारियों तक पहुंचें। इसके अलावा उन्होंने अधिकारियों को इलेक्ट्रिक वाहन प्राप्त करने के लिए कहा।

यह भी पढ़ें: मेरे लिए हर मानव जीवन महत्वपूर्ण है: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक

उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक स्थानों पर सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट स्थापित करने और आवासीय स्थानों पर सीवेज के पानी को जमा न होने देने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को कमांड कंट्रोल रूम में कुशल अधिकारियों की नियुक्ति करने के लिए कहा, जो सीएलएपी कार्यक्रमों के कार्यान्वयन की निगरानी कर रहे हैं और शिकायतों का तुरंत निपटान सुनिश्चित करने के लिए भी कहा।

English summary
Adopt best practices and technology for waste disposal: Andhra CM Reddy
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X