India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

आम आदमी पार्टी का आरोप- दिल्ली मं 53 मंदिरों को गिराना चाहती है बीजेपी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) ने बुधवार को बीजेपी पर दिल्ली में कई मंदिरों के ध्वस्तीकरण की योजना बनाने का आरोप लगाया है. पार्टी ने कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली के 53 मंदिरों को गिराना चाहती है. इसके लिए उसके निर्देश पर संबंधित एजेंसियों ने मंदिरों को चिह्नित कर लिया है. AAP ने आरोप लगाया कि बीजेपी की इस योजना से उसका 'हिन्दू-विरोधी' चेहरा सामने आ गया है.

sanjay

'दिल्ली में 53 मंदिर गिराने की साजिश'
पार्टी के राज्यसभा सदस्य और राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह (Sanjay Singh) ने दिल्ली में हुए संवाददाता सम्मेलन में कहा कि केन्द्र ने दिल्ली सरकार को मंदिरों की सूची भेजकर उन्हें गिराने के लिए धार्मिक समिति की मंजूरी मांगी है. संजय सिंह ने कहा, 'पूरे देश में वे (भाजपा) धर्म रक्षा के नाम पर नाटक करते हैं. खुद को धर्म रक्षक बताते हैं. हिंसा करवाकर घृणा फैलाते हैं. लेकिन यहां दिल्ली में नरेंद्र मोदी-नीत सरकार 53 मंदिरों को गिराने वाली है.'

AAP नेता ने आरोप लगाया कि केन्द्र ने गिराए जाने वाले मंदिरों की लिस्ट तैयार कर ली है. इस लिस्ट में दिल्ली के कई प्राचीन और नामी मंदिर शामिल हैं. केंद्र ने दिल्ली सरकार को पत्र भेजकर कहा है कि उसे इन 53 मंदिरों को गिराने के लिए धार्मिक समिति की अनुमति चाहिए.

'बीजेपी का हिंदू विरोधी चेहरा सामने आया'
संजय सिंह (Sanjay Singh) ने कहा, 'यह बीजेपी का असली चेहरा है. यह दस्तावेज सबूत है कि वे कितने हिन्दू-विरोधी हैं.' उन्होंने कहा कि मंदिरों को गिराने की यह सूची केन्द्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के तहत आने वाले भूमि एवं विकास विभाग ने तैयार की है. उसी ने अनुमति मांगने के लिए पत्र दिल्ली सरकार को भेजा है.

अग्निपथ योजना: संजय सिंह ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कही ये बातअग्निपथ योजना: संजय सिंह ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कही ये बात

Comments
English summary
Aam Aadmi Party allegation- BJP wants to demolish 53 temples in Delhi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X