• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रोजगार पोर्टल पर 100 घंटों में 9 हजार युवाओं ने किया आवेदन, मिलेंगे नौकरी के अवसर: दुष्यंत चौटाला

|
Google Oneindia News

रेवाड़ी/चंडीगढ़, 21 जनवरी: प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा सरकार ने प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करते हुए युवा शक्ति को सकारात्मक दिशा देने का काम किया है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा हरियाणवी युवाओं को प्राइवेट सेक्टर में 75 प्रतिशत रोजगार देने का ऐतिहासिक कानून बनाया गया है, जिससे बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे। उन्होंने कहा कि श्रम विभाग के पोर्टल पर पिछले 100 घंटों में 9 हजार से अधिक युवाओं ने जॉब के लिए आवेदन किया है। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि सभी बेरोजगार युवा अपना रजिस्ट्रेशन संबंधित पोर्टल पर करवाएं ताकि उन्हें रोजगार के साथ जोड़ा जा सके। वे वीरवार को अपने रेवाड़ी दौरे के दौरान पत्रकारों से रूबरू थे।

dushyant chautala

डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रदेश में डेडिकेटिड कॉल सेंटर बनाए जा रहे हैं, जिनके माध्यम से उद्योग, बड़े अस्पताल, मेडिकल स्टॉफ और नर्सिंग कॉलेज भी पोर्टल से जुड़ सकेंगे। उन्होंने कहा कि शिक्षित व सक्षम युवाओं को मौका देने के लिए इस पोर्टल की शुरूआत की गई है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आज देश के अन्य राज्य हरियाणा सरकार की नीतियों का अनुसरण कर रहे है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार के श्रम विभाग के पोर्टल से प्रभावित होकर अब तक देश के चार राज्यों ने हरियाणा प्रदेश के श्रम विभाग से संपर्क किया है ताकि वे भी इसे अपने प्रदेश में लागू कर सकें। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र व हरियाणा सरकार देश-प्रदेश को आगे बढ़ाने के लिए निरंतर प्रयासरत है और इस दिशा में तेजी से कार्य कर रही हैं।

134-ए के तहत दिए जा रहे दाखिलों के सवाल पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि शिक्षा विभाग की ओर से स्पष्ट निर्देश दिए हैं, यदि कोई निजी स्कूल सरकार के नियमों की अवहेलना करता है तो उस बारे अभिभावक जिला उपायुक्त को शिकायत दें, जिस पर तुरंत कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव करवाए जाने के सवाल पर कहा कि पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव करवाने के लिए न्यायालय का फैसला आने के उपरांत जल्द से जल्द चुनाव कराए जाएंगे।

पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जो लोग हमारा विलय बीजेपी में करवाने की बात करते है, उनका विलय पंजाब में जिस पार्टी (शिरोमणि अकाली दल) का वो विरोध करते थे, उसमें होता हुआ दिख रहा है। उन्होंने कहा कि वो दिन भी दूर नहीं होगा, जिस तरह लोग इनेलो को छोड़-छोड़ कर जा रहे है और जेजेपी में मजबूती से आ रहे है, इससे वे मानते हैं कि दिग्विजय चौटाला ने जो बात कही है "अक्टूबर 2024 में होगा इनेलो का जेजेपी में विलय" इसे 2024 में हम अमल करवाने का भी काम करेंगे।

इससे पूर्व दुष्यंत चौटाला ने लघु सचिवालय रेवाड़ी में 15 करोड़ 60 लाख रूपए की लागत की विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने उपरांत आयोजित समीक्षा बैठक में कहा कि हरियाणा में ईस्ट-वेस्ट कनेक्टिविटी से विकास के नए द्वार खुलेंगे। उन्होंने कहा कि बेहतर योजनाबद्ध तरीके से हरियाणा सरकार प्रदेश के चहुंमुखी विकास के लिए प्रतिबद्ध है और इसके लिए सरकार द्वारा अनेक विकास परियोजनाएं क्रियान्वित करते हुए धरातल पर आमजन को लाभान्वित करने की दिशा में कारगर कदम उठाए है। रेवाड़ी दौरे के दौरन डिप्टी सीएम ने गांव मालपुर में अनेकों विकास कार्यों का शिलान्यास किया और जनसभा को भी सम्बोधित किया।

ये भी पढ़ें- युवाओं और उद्योगपतियों दोनों के फायदे का है 75 प्रतिशत रोजगार कानून: दुष्यंत चौटालाये भी पढ़ें- युवाओं और उद्योगपतियों दोनों के फायदे का है 75 प्रतिशत रोजगार कानून: दुष्यंत चौटाला

Comments
English summary
9 thousand youth applied on employment portal in 100 hours, will get job opportunities: Dushyant Chautala
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X