• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आमजन की समस्याएं सरकार तक पहुंचाएंगे जजपा के 45 हजार सदस्य: अजय चौटाला

By Oneindia Staff
|
Google Oneindia News

पानीपत/सोनीपत/चंडीगढ़: किसान आंदोलन व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का इस्तीफा मांगने के संदर्भ में जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने पूछा है कि दुष्यंत चौटाला इस्तीफा क्यूं दें? क्या दुष्यंत चौटाला ने इन कानूनों को बनवाने का काम किया है? उन्होंने कहा कि इन कानूनों को बनवाने में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और जेजेपी विधायकों की कोई भूमिका नहीं है। डॉ. चौटाला ने कहा कि ये नये कानून केंद्र सरकार ने बनाए थे और जिसमें हरियाणा की तरफ से 10 लोकसभा व 5 राज्यसभा सांसदों की भागीदारी थी, अगर किसी को इस्तीफा मांगना ही है तो इन सभी सांसदों से मांगे।

45 thousand members of JJP will brief the problems of the public to the haryana government: Ajay Chautala

वे वीरवार को पानीपत व सोनीपत जिले में पार्टी द्वारा आयोजित जिला स्तरीय पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। साथ ही अजय चौटाला ने कहा कि इस्तीफा देना नए तीन कानूनों का समाधान नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर इस्तीफा देने से नये कानूनों का कोई समाधान निकलता है तो जेजेपी के दसों विधायकों के इस्तीफे उनकी जेब में है और कभी भी आकर उनसे ले जाएं।

डॉ. चौटाला ने कहा कि इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने भी विधायक पद से अपना इस्तीफा दिया था लेकिन कोई समाधान नहीं निकला बल्कि इनेलो के पास विधानसभा में एक सदस्य बचा था और वो भी जाता रहा। उन्होंने कहा कि किसी समस्या का समाधान वार्ता के जरिये ही निकलता है और केंद्र से किसान संगठनों की बातचीत के लिए हम मध्यस्थता करवाने के लिए तैयार है। अजय चौटाला ने कहा कि आज गुमराह करने वाले विपक्षी राजनीतिक लोगों से किसानों को सचेत, सजग व सावधान रहना होगा।

45 thousand members of JJP will brief the problems of the public to the haryana government: Ajay Chautala

जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने ये भी कहा कि किसानों के हित जेजेपी के लिए हमेशा सर्वोपरी हैं। उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शुरू दिन से यह स्पष्ट कर दिया था कि उनके होते हुए किसानों की एसएमसी व मंडी व्यवस्था पर कोई आंच नहीं आने दी जाएगी, अगर इन पर कोई आंच आती है तो वे सबसे पहले अपना इस्तीफा देने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि आज देशभर में हरियाणा ही ऐसा राज्य है जहां के किसानों को सबसे ज्यादा 11 फसलों पर एमएसपी मिलता है जबकि अन्य राज्य पंजाब में तो मात्र एक-दो फसल पर ही किसानों को एमएसपी दिया जा रहा है। अजय चौटाला ने ये भी कहा कि सरकार में दुष्यंत चौटाला किसानों का नुमाइंदा बनकर किसानों के हित में निरंतर काम कर रहे हैं।

पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए डॉ. अजय चौटाला ने कहा कि 25 सितंबर को देश के पूर्व उप-प्रधानमंत्री एवं गरीब किसान, कमेरे वर्ग के मसीहा जननायक स्व. चौ. देवीलाल की 108वीं जयंती के अवसर पर पार्टी प्रदेशभर में जहां जिलेवार कार्यक्रमों का आयोजन कर ताऊ देवीलाल को नमन करेगी तो वहीं पार्टी द्वारा चौ. देवीलाल की अब तक की सबसे बड़ी प्रतिमा मेवात जिले में दिल्ली-मुंबई हाईवे पर गांव हिलालपुर में स्थापित की जाएगी। साथ ही जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी द्वारा हर बूथ पर जेजेपी के सक्रिय सदस्य बनाए जा रहे है। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर में जेजेपी के 45 हजार सक्रिय सदस्य आमजन की समस्याओं के समाधान के लिए सरकार के समक्ष उनकी मांगें रखेंगे। इसके साथ-साथ पार्टी के सदस्यता अभियान के दूसरे चरण में सभी सक्रिय सदस्य अपनी अहम भूमिका निभाएंगे और ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी से जोड़ने का काम करेंगे। डॉ. चौटाला ने कार्यकर्ताओं से मिल रहे प्यार व स्नेह को पार्टी की शक्ति बताया और कहा कि पार्टी के गठन से लेकर अब तक तमाम विपरीत परिस्थितियों में पार्टी कार्यकर्ताओं ने साहस से काम लिया है और मेहनती कार्यकर्ता पार्टी को निरंतर मजबूती प्रदान करते हुए नये मुकाम तक पहुंचा रहे है।

वहीं डॉ. अजय चौटाला ने कहा कि प्रदेश की बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार निरंतर जनहित में कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार का यही प्रयास है कि युवाओं को रोजगार, महिलाओं-बुजुर्गों को पूरा सम्मान मिले। डॉ. चौटाला ने कहा कि गठबंधन सरकार द्वारा चुनावी वादों को अमली जामा पहनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवाओं के लिए प्राइवेट क्षेत्र में 75 प्रतिशत रोजगार बिल, पंचायतीराज संस्थाओं में महिलाओं की 50 प्रतिशत की भागीदारी सुनिश्चित, ग्राम पंचायत के चुनाव में पहली बार बीसीए वर्ग को आठ प्रतिशत आरक्षण की तरह पार्टी द्वारा किए गए अन्य वादों को भी अमली जामा पहनाया जाएगा। अजय चौटाला ने कहा कि जेजेपी जननायक स्व. चौधरी देवीलाल जी की विचारधारा पर चल रही है और जेजेपी ने जो-जो वादे जनता से किए है, उन्हें जरूर पूरा किया जाएगा।

दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर क्या हुई बातचीत, हरियाणा के CM खट्टर ने बताईं ये बातेंदिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर क्या हुई बातचीत, हरियाणा के CM खट्टर ने बताईं ये बातें

इस अवसर पर जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, राष्ट्रीय संगठन सचिव राजेंद्र लितानी, प्रदेश संगठन सचिव देवेंद्र कादियान, महिला प्रकोष्ठ की प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण, व्यापार सेल के प्रदेशाध्यक्ष सुरेश मित्तल, एससी सेल के प्रदेशाध्यक्ष अशोक शेरवाल, वरिष्ठ नेत्री बहन फूलवती, वरिष्ठ नेता तेलूराम जोगी, चेयरमैन रणधीर सिंह, चेयरमैन पवन खरखोदा, पानीपत से जिला प्रधान सुरेश काला, सुरेंद्र धोला, रणदीप कोल, सोनीपत से जिलाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक पदम सिंह दहिया, वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक सूरजभान काजल, धर्मबीर सिहाग, भूपेंद्र मलिक, बबीता दहिया, सुमित राणा आदि गणमान्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

English summary
45 thousand members of JJP will brief the problems of the public to the haryana government: Ajay Chautala
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X