• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आंध्र प्रदेश में 'जगन्ना संपूर्ण गृह हक्कू' योजना को मिला भारी जन समर्थन, डेढ़ लाख से अधिक लाभार्थी

|
Google Oneindia News

विजयवाड़ा, दिसंबर 08। आंध्र प्रदेश में सोमवार से शुरू हुई 'जगन्ना संपूर्ण गृह हक्कू' (एकमुश्त निपटान) योजना को प्रदेश में भारी जनसमर्थन मिल रहा है। अधिकारियों ने बताया है कि इस योजना को लेकर लोगों की प्रतिक्रिया बहुत अच्छी है और 1.68 लाख से अधिक लोगों को इसका लाभ मिल चुका है। अधिकारियों का मानना है कि आने वाले दिनों में भी लाभार्थियों की संख्या में अभी और इजाफा होगा।

Jagan mohan reddy

आपको बता दें कि इस योजना के तहत जिन लोगों को 1983 से 2011 तक मकान स्वीकृत किए गए थे, वो अब सरकार द्वारा तय की गई मामूली कीमत देकर अपने नाम पर उस प्रॉपर्टी का पंजीकरण करा सकते हैं। लाभार्थी 10,000 रुपये (गांवों में रहने वालों के लिए), 15,000 रुपये (नगर पालिकाओं) या 20,000 रुपये (नगर निगम) का भुगतान करके योजना का लाभ उठा सकते हैं।

राज्य के आवास मंत्री सी श्री रंगनाधा राजू ने कहा कि सरकार किसी को भी इस योजना का लाभ उठाने के लिए मजबूर नहीं कर रही है और लाभार्थियों को इसके द्वारा प्रदान किए जाने वाले लाभों के साथ-साथ ऋण और ब्याज के विवरण के बारे में बता रही है। जिसे योजना के तहत माफ कर दिया जाएगा।

विशेष मुख्य सचिव (आवास) अजय जैन ने बताया है कि उन्होंने पहले इस योजना की शुरुआत को करने का प्रस्ताव 8 दिसंबर का रखा था, लेकिन सोमवार को ही इस प्रक्रिया की शुरुआत कर दी गई। मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी 21 दिसंबर को औपचारिक रूप से इस योजना का शुभारंभ करेंगे।

English summary
1.68 lakh people take benefit of ‘Jagananna Sampoorna Gruha Hakku’ scheme
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X