• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोविड के मामलों में तेजी के कारण अमरनाथ यात्रा का पंजीकरण अस्थाई रूप से बंद

|

नई दिल्ली, 22 अप्रैल। पूरा देश भयंकर रूप से कोरोना की चपेट में है। देश के तमाम उद्योग-धंधों पर इसका असर देखने को मिल रहा है। कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड ने अमरनाथ यात्रा के लिए पंजीकरण अस्थाई रूप से बंद करन का निर्णय लिया है। श्राइन बोर्ड ने कहा कि स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है। हालात में सुधार होने की स्थिति में सेवा को फिर से बहाल किया जाएगा।

Amarnath Yatra

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में अमरनाथ की यात्रा आगामी 28 जून से शुरू होनी है। यात्रा के लिए पहली अप्रैल से जम्मू कश्मीर बैंक, पंजाब नेशनल बैंक और यस बैंक मी 446 शाखाओं में पंजीकरण की प्रक्रिया आरंभ की गई थी, वहीं यात्रा के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया 15 अप्रैल से शुरू की गई थी। इस बार बाबा अमरनाथ की यात्रा 28 जून से शुरू होकर 22 अगस्त तक चलेगी।

गौरतलब है कि भारत में पिछले 24 घंटे में 3 लाख से अधिक कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। ऐसा कोई क्षेत्र नहीं जिसको कोरोना ने प्रभावित न किया हो। देश में कोरोना के कारण हालात इतने बुरे हो गए हैं बयां करना मुश्किल है। कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण अस्पतालों में बेडों की कमी हो रही है, कई राज्य ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं। इसके अलावा कोरोना के इलाज में काम आने वाले कई उपकरणों की कमी की शिकायतें कई राज्यों से आ रही हैं।

यह भी पढ़ें: Alert: विशेषज्ञों ने दी चेतावनी 11 से 15 मई तक अपने चरम पर होगा कोरोना!

कई राज्यों में हर तरह की परीक्षाएं स्थगित या रद्द कर दी गई हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों ने केंद की चिंता को बढ़ा दिया है। गुरुवार को खुद सुप्रीम कोर्ट ने देश में कोरोना की स्थिति को लेकर केंद्र को नोटिस जारी किया। कुल मिलाकर हालात बद से बदतर हो चले हैं। ऐसे में लोगों को अत्यंत सावधानी बरतने की जरूरत है। अगर लोग मास्क और सेनेटाइजर का नियमित रूप से उपयोग करें और अनावश्यक रूप से घर से बाहर जाने से बचें तो कोरोना के फैलाव को काफी हद तक रोका जा सकता है।

English summary
Amarnath Yatra registration temporarily closed due to increase in corona virus cases
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X