• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

छत्‍तीसगढ़ में सरकारी नसबंदी कैंप में ऑपरेशन के बाद नौ महिलाओं की मौत

|

बिलासपुर। मंगलवार की सुबह छत्तीसगढ़ राज्‍य के पेंडारी गांव से बुरी खबर आई जब यहां पर लगे सरकार अस्‍पताल के नसबंदी कैंप में नौ महिलाओं की मौत हो गई। कैंप में अभी भी 32 महिलाओं की हालत गंभीर है। इस घटना ने सभी सरकारी इंतजामों की पोल खोल कर रख दी है।

chhattisgarh-women-died-after-sterilisation

ऑपरेशन के बाद गंभीर रूप से घायल महिलाओं को जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि परिवार नियाजन का लक्ष्‍य पूरा करने के लिए जिला अस्‍पताल के सर्जन ने छह घंटे के अंदर 80 से ज्‍यादा महिलाओं की नसबंदी कर डाली।

इस कैंप का आयोजन पिछले शनिवार को एक नेमीचंद जैन कैंसर ह‍ॉस्पिटल में किया गया था। सूत्रों की मानें तो हॉस्पिटल के डॉक्‍टर आर के गुप्‍ता और एक इंटर्न कैंप में ऑपरेशन के लिए पहुंचे।

सुबह 10 बजे से यहां पर आईं 40 गांवों की 83 महिलाओं को ऑपरेशन के लिए बुला लिया गया। ऑपरेशन को दो घंटे ही बीते थे कि महिलाओं को दवाएं देकर घर जाने को बोल दिया गया। कुछ ही देर बाद पीड़‍ितों की तबियत बिगड़ने लगी। उन्‍होंने बुखार, उल्‍टी और दर्द की शिकायत की।

कई महिलाएं गांव के ही डॉक्‍टर के पास इलाज के लिए पहुंची थी। जैसे यह घटना प्रकाश में आई है यहां के स्वास्थ्य विभाग में अफरा-तफरी और हड़कंप का माहौल बना हुआ है।

English summary
9 Women died in Bilaspur medical camp Chattisgarh in sterilisation camp 32 still serious.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X