• search
keyboard_backspace

उद्योग लगाने के लिए योगी सरकार देगी 72 घंटे में अनुमति, आवेदकों के लिए प्रक्रिया बनाई गई सरल

By Oneindia Staff
Google Oneindia News

मुरादाबाद। प्रदेश सरकार ने उत्तर प्रदेश सूक्ष्म लघु एवं मध्यम (स्थापना एवं संचालन सरलीकरण) अधिनियम 2020 को लागू कर दिया है। इससे उद्योगों की स्थापना की प्रक्रिया सरल बन गई है। अब उद्योग लगाने के लिए आवेदन करने वालों को 72 घंटे में अनुमति मिलेगी।

Yogi govt will give permission to start industry easily

जिला उद्योग प्रोत्साहन तथा उद्यमिता विकास केंद्र के उपायुक्त उद्योग अनुज कुमार ने बताया कि प्रदेश में औद्योगीकरण को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने अच्छा कदम उठाया है। एमएसएमई के नवीन उद्योग स्थापित करना अब आसान होगा। अभिस्वीकृति प्रमाण पत्र निर्गत करने के लिए जिला स्तरीय समिति का गठन कर दिया है। समिति में उपायुक्त उद्योग को सचिव की जिम्मेदारी मिली है। नए अधिनियम के मुताबिक उद्योगों के आवेदन करने वालों को निर्धारित प्रारूप में घोषणा पत्र भी दाखिल करना होगा। राजस्व, श्रम, उर्जा और अग्नि सुरक्षा निर्धारित प्रपत्र पर आवेदन करना है। यह आवेदन उपायुक्त उद्योग के कार्यालय में जमा करना है। अधिनियम के अनुसार अनुमितियां जारी करने के लिए सिर्फ 72 घंटे का समय मिलेगा। उद्यमी किसी भी कार्य दिवस में आकर आवेदन कर सकते हैं। सरकार ने इन सुविधाओं को शीघ्र लागू करने के लिए कहा है।

पीआरवी ने महिला को स्वजनों से मिलाया : ऊधम सिंह नगर निवासी नंददीप ने डायल 112 पर सूचना दी कि उनकी पत्नी रोडवेज बस स्टैंड पर गुम हो गई है। जानकारी मिलते ही गलशहीद थाने पर तैनात पीआरवी 0268 के कर्मचारी तेजवीर सिंह, पूजा रानी, मुमताज और अनिल कुमार मौके पर पहुंच गए। नंददीप के साथ छोटा बच्चा भी था। वह अपनी पत्नी रेनू को इधर-उधर तलाश रहे थे। कुछ ही देर में पीआरवी ने रेनू को तलाश लिया। पीआरवी टीम ने महिला को उसके पति को सौंप दिया।

English summary
Yogi govt will give permission to start industry easily
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X