• search
keyboard_backspace

योग-व्यायाम शालाओं में योग सहायकों की नियुक्ति कराएगी हरियाणा सरकार, कहा- काबू होगा कोरोना

By सरकारी न्यूज

चंडीगढ़। हरियाणा में योग-व्यायाम शालाओं में योग सहायकों की नियुक्ति कराई जाएगी। सरकार ने प्रदेश की 528 योग-व्यायामशालाओं में आयुष योग सहायकों की आउटसोर्सिंग पर भर्ती को हरी झंडी दी है। इनमें से पानीपत की 16 योग व व्यायाम शालाएं हैं। जिनका संचालन अब आयुष विभाग करेगा।

Yoga assistants to be appointed in yoga center and gymnasium of Haryana

हरियाणा सरकार की ओर से बताया गया कि, पानीपत जिला परिषद के कार्यकारी अधिकारी की अध्यक्षता में छह सदस्यीय चयन कमेटी गठित की गई है। आयुष विभाग के डा. संजय ने बताया कि गांव मतनौली, शिमला गुजरान, ऊझा, परढ़ाना, भादड़, भालसी, भंडारी, नैन, बडौली, ददलाना, गांजबड़, झट्टीपुर, उग्राखेड़ी, बिहोली, धर्मगढ़ और कवि में पहले से ही योग-व्यायामशालाएं बनी हुई हैं। कालांतर में इनका संचालन खेल विभाग की ओर से होता रहा, फिलहाल बंद है। आयुष विभाग ने खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी को पत्र भेजकर मांग की थी कि इन योग-व्यायामशालाओं को सुपुर्द किया जाए। इसके बाद से इनके संचालन का अधिकार आयुष विभाग को मिल गया है।

सरकार की ओर से गठित कमेटी इस माह के अंत तक आयुष योग सहायकों की भर्ती करेगी। जिला खेल विभाग में बतौर योग सहायक कार्य कर चुके आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को भर्ती में प्राथमिकता दी जाएगी।

सरकार ने कहा- 18 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए अब यहां बुकिंग करानी होगीसरकार ने कहा- 18 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए अब यहां बुकिंग करानी होगी

चयन कमेटी में शामिल सदस्य
चेयरमैन-जिला परिषद के कार्यकारी अधिकारी
मेंबर सेक्रेटरी-जिला आयुर्वेदिक आफिसर डा. सुषमा नैन
सदस्य-डीसी प्रतिनिधि-डीडीपीओ
सदस्य-चीफ मेडिकल आफिसर

विशेष आमंत्रित सदस्य-
हरियाणा योग काउंसिल/आयोग प्रतिनिधि

English summary
Yoga assistants to be appointed in yoga center and gymnasium of Haryana
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X