• search
keyboard_backspace

जनता के सहयोग के साथ उत्तराखंड को बनाएंगे देश में नंबर वन- पुष्कर सिंह धामी

Google Oneindia News

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को कहा कि 2027 तक प्रदेश को शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यटन, कृषि, उद्योग सहित सभी क्षेत्रों में पूरे देश में प्रथम स्थान पर लाना है जिसके लिए जनता का सहयोग अनिवार्य है। अपने विधानसभा क्षेत्र खटीमा में एक कार्यक्रम में आम जनता से संवाद करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सबको मिलकर उत्तराखंड को मॉडल राज्य बनाने का सपना साकार करना होगा।

pushkar singh dhami

उन्होंने कहा कि 2027 तक उत्तराखंड को शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यटन, कृषि, परिवहन, उद्योग आदि समस्त क्षेत्रों में पूरे देश में प्रथम स्थान पर लाना है, जिसके लिए आप सबका का सहयोग अनिवार्य है। धामी ने कहा कि कोरोना की चुनौती बड़ी है, लेकिन हमारी सरकार उत्तराखंड को एक बेहतर राज्य बनाना चाहती है जहां उद्योग, पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य व रोजगार सभी के लिए वातावरण अनुकूल हो। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक सामान्य परिवार के व्यक्ति को मुख्य सेवक बनाया है तो उस दायित्व को सबके सहयोग से पूरा करना होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की घोषणाओं और शिलान्यास को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मैं आपका बेटा, भाई हूं और उत्तराखंड का चहुमुखी विकास करने के लिए प्रयास करूंगा। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार 'नो पेंडेंसी' पर कार्य करेगी, जिसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि जो कार्य जिस स्तर का हो, उसका उसी स्तर पर तत्काल निस्तारण किया जाए और वह किसी भी दशा में लंबित न रहे। धामी ने कहा कि किसी भी स्तर पर कोई लापरवाही प्रकाश में आने पर संबंधित अधिकारी की जिम्मेदारी निर्धारित की जाएगी। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा उत्तराखंड में उद्योगों को स्थापित करने के लिए दिए गए पैकेज के कारण ही आज उत्तराखंड में व्यापक स्तर पर उद्योग स्थापित हुए हैं।

ये भी पढ़ें- कृषि कानूनों के खिलाफ ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे राहुल गांधी, कहा- किसानों का संदेश लेकर आया हूंये भी पढ़ें- कृषि कानूनों के खिलाफ ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे राहुल गांधी, कहा- किसानों का संदेश लेकर आया हूं

English summary
With Cooperation Of Public Uttarakhand Will Be Made Number One In Country- Pushkar Singh Dhami.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X