• search
keyboard_backspace

ओडिशा के प्राइवेट अस्पतालों में अब फ्री में नहीं मिलेगी वैक्सीन, सरकार ने वापस लिया फैसला

Google Oneindia News

भुवनेश्वर, जून 25। ओडिशा के प्राइवेट अस्पतालों में अब फ्री में कोरोना का टीका नहीं मिलेगा और अगर किसी अस्पताल ने टीका स्टोर करके रखा हुआ है तो उसे वो सरकार को वापस लौटाना होगा। गुरुवार को राज्य सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव प्रदीप्त महापात्र ने इस संदर्भ में सभी जिलाधीशों को पत्र लिखकर अ​गत करा दिया है। राज्य में टीकाकरण कार्यक्रम को त्वरान्वित करने के लिए सरकारी मदद से कुछ निजी अस्पतालों में टीकाकरण केन्द्र खोले गए थे।

Odisha

राज्य सरकार की तरफ से उन तमाम केन्द्रों से मुफ्त में कोविड-19 टीका मुहैया किया गया था। इस बीच केन्द्र सरकार 18 से 44 साल के सभी लोगों को मुफ्त में टीका दे रही है। ऐसे में वह टीका निजी अस्पतालों को देने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। यदि निजी अस्पताल टीकाकरण करना चाहते हैं तो फिर उन्हें खुद टीका उत्पादनकारी कंपनी से टीका की खरीद करनी होगी, यह बात संशोधित गाइडलाइन में स्पष्ट किया गया है।

यहां उल्लेखनीय है कि 18 से 44 साल के लोगों को राज्य सरकार ने खुद टीका खरीदकर देने का निर्णय लिया था। इसके लिए निजी अस्पतालों में टीकाकरण के लिए जरूरी गाइडलाइन भी सरकार की तरफ से जारी की गई थी।

ये भी पढ़ें: ओडिशा के राउरकेला में 16.70 करोड़ रुपए की लागत से बनेगा प्लानेटोरियम, NBCC को मिली जिम्मेदारीये भी पढ़ें: ओडिशा के राउरकेला में 16.70 करोड़ रुपए की लागत से बनेगा प्लानेटोरियम, NBCC को मिली जिम्मेदारी

English summary
Vaccine will no longer be available for free in Odisha's private hospitals
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X