• search
keyboard_backspace

तीसरी लहर से बच्चों को बचाने के लिए उनको माता-पिता का होगा टीकाकरण: सीएम योगी

By Oneindia Staff
Google Oneindia News

इटावा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोविड की संभावित तीसरी लहर से पहले 10 साल से कम उम्र बच्चों के माता-पिता को टीका लगवा देंगे, इससे बच्चों पर खतरा कम होगा। कहा, इस माह के अंत तक दूसरी लहर खत्म होने की उम्मीद है और तीसरी लहर को रोकने के लिए प्रदेश में तैयारी तेज हैं। जिलों में दौरे करके चिकित्सा व्यवस्थाएं दुरुस्त कराई जा रही हैं। केंद्र सरकार के सहयोग से पूरे प्रदेश में 300 आक्सीजन प्लांट लग रहे हैं। वह सैफई स्थित उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय सैफई का निरीक्षण करने के बाद मीडिया से मुखातिब हुए। सैफई की हवाई पट्टी पर पहली बार किसी गैरसपाई हेलीकॉप्टर उतरा।

Vaccination of parents to save children from third wave of infection

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में कोरोना संक्रमण के केस तेजी से कम हो रहे हैं। हमने सबसे ज्यादा टेस्ट किए हैं और प्रदेश की जनता को फ्री में वैक्सीन लगवाया जा रहा है। कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए केंद्र-राज्य मिलकर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोविड की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए इंतजाम तेजी से किए जा रहे हैं। हर जिले में 100-100 पीडियाट्रिक बेड के वार्ड की व्यवस्था की जा रही है ताकि बच्चों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकें।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सैफई उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय पहुंच गए। उनका हेलीकॉप्टर अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स स्टेडियम में उतरा। सबसे पहले उन्होंने मेडिकल यूनिवर्सिटी का निरीक्षण किया और फिर अब वह प्रशासनिक भवन में अधिकारियों के साथ बैठक की। सीएम का पहली बार सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के गांव सैफई में आगमन हुआ।

भाजपा शासन में पहली बार मुख्यमंत्री योगी सैफई आए हैं। वैसे, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शायद सैफई न आते, लेकिन यहां राज्य की बेहतरीन समझी जाने वाली मेडिकल यूनिवर्सिटी में कोरोना काल में बने 200 बेड के एल-3 कोविड अस्पताल में राज्य भर से कोरोना संक्रमित इलाज कराने के लिए आने के कारण वह आए हैं। मुख्यमंत्री खुद यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति भी हैं।

English summary
Vaccination of parents to save children from third wave of infection
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X