• search
keyboard_backspace

उत्तराखंड: कोरोना के चलते शिक्षा के क्षेत्र में होने वाली भर्तियां और प्रमोशन रूके, स्कूल भी 30 जून तक हैं बंद

देहरादून, मई 15। कोरोना महामारी की दूसरी लहर में शिक्षा के क्षेत्र में होने वाली कई गतिविधियां एकदम रूक गई हैं। करोना की वजह से अधिकारियों व शिक्षकों के प्रमोशन और तबादलों की प्रक्रिया भी रूकी हुई है। स्थिति ये है कि विद्यालयों में होने वाली शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया भी रूकी हुई है। आपको बता दें कि उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की वजह से कक्षा एक से 12वीं तक स्कूलों को बंद किया जा चुका है। छात्र-छात्राओं के साथ ही शिक्षकों पर भी संक्रमण का खतरा न मंडराए, इसे देखते हुए 30 जून तक गर्मियों की छुट्टी का ऐलान कर दिया है।

Education

18 मई तक सरकारी कार्यालय भी बंद हैं

इस बीच सचिवालय में शिक्षा के अनुभागों से लेकर शिक्षा के निदेशालयों के कई कार्मिक कोरोना संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। इस वजह से कामकाज प्रभावित हो ही रहा था। अब सरकार की ओर से 18 मई तक सरकारी कार्यालयों को बंद किया गया है। इस वजह से प्रारंभिक व माध्यमिक शिक्षा निदेशालय के साथ अकादमिक शोध एवं प्रशिक्षण निदेशालय में भी कामकाज ठप है।

तबादलों की प्रक्रिया रूकी

इस वजह से शिक्षकों के तबादलों की प्रक्रिया सुस्त पड़ चुकी है। सरकार के निर्देशों और तबादला नियमावली के मुताबिक निदेशालयों में शिक्षकों के तबादलों की प्रक्रिया चल रही है। यह पूरी प्रक्रिया ही अब बाधित हो रखी है। इससे शिक्षक संगठनों में भी बेचैनी है। उनकी बेचैनी की एक वजह ये भी है कि विभाग ने शिक्षाधिकारियों और कर्मचारियों के अनुरोध के आधार पर तबादलों के लिए आवेदन मांगे हैं, लेकिन शिक्षकों की सुध नहीं ली जा रही है।

ये भी पढ़ें: नौकरी से नहीं हटाए जाएंगे उत्तराखंड सैनिक कल्याण निगम लिमिटेड के आउटसोर्स कर्मचारी, आदेश जारीये भी पढ़ें: नौकरी से नहीं हटाए जाएंगे उत्तराखंड सैनिक कल्याण निगम लिमिटेड के आउटसोर्स कर्मचारी, आदेश जारी

English summary
Uttarakhand: Recruitment and promotion stopped in education sector due to Corona
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X