• search
keyboard_backspace

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री का बयान, राज्य में इंडस्ट्री सेक्टर को ध्यान में रखकर ही बनाई जाएंगी सभी नीतियां

Google Oneindia News

देहरादून, अगस्त 03। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने संकेत दिए हैं कि राज्य में इंडस्ट्री सेक्टर ध्यान में रखकर ही सभी नीतियां बनाई जाएंगी। मुख्यमंत्री ने कहा है कि देश भर के उद्यमी उत्तराखंड में औद्योगिक इकाई स्थापित करने को तैयार हों, इसके लिए भी कारगर प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआइआइ) को इसमें सहयोगी बनने को कहा।

Pushkar singh Dhami

मुख्यमंत्री से सोमवार को सीआइआइ के प्रतिनिधियों ने मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के विकास में उद्योगों की बड़ी भूमिका है। राज्य में अधिक से अधिक नए उद्योग स्थापित हों और पुराने उद्योगों को भी और बेहतर सुविधा मिले, इसके लिए राज्य सरकार निरंतर प्रयासरत है। राज्य का माहौल उद्योगों के अनुरूप है। यहां का शांत वातावरण, राष्ट्रीय राजधानी से नजदीकी, बेहतर सड़क, रेल एवं हवाई सुविधाएं उपलब्ध हैं।

उद्योग और श्रमिकों के आपसी संबंध बेहतर व उद्योगों के अनुकूल हैं। राज्य में स्थापित उद्योगों की सुविधा का राज्य सरकार पूरा ध्यान रख रही है। उन्होंने सीआइआइ के पदाधिकारियों से प्रदेश में उद्योगों के विकास के साथ ही स्वास्थ्य व शिक्षा के क्षेत्र में सुझाव भी आमंत्रित किए। उन्होंने कहा कि इन सुझावों पर सरकार अमल करेगी। इस दौरान अपर प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री अभिनव कुमार, सीआइआइ उत्तराखंड के चेयरमैन विपुल डाबर, उपाध्यक्ष सोनिया गर्ग, पूर्व चेयरमैन राकेश ओबराय, राजीव बेरी, हेमंत अरोड़ा, मनु कोचर, विकास गर्ग, राहुल सिंघल व सुमनप्रीत उपस्थित थे।

English summary
Uttarakhand cm says, all policies will be made keeping in mind the industry sector
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X