• search
keyboard_backspace

उत्तराखंड: कर्मचारी आवास योजना के लिए सीएम रावत ने किए साढ़े चार करोड़ मंजूर

देहरादून। प्रदेश की विभिन्न योजनाओं के लिए त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार ने खजना खोल दिया है। इसी के मद्देनजर त्रिवेंद्र सरकार ने ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में कर्मचारी आवास योजना के लिए 4.59 करोड़ की धनराशि मंजूर की है। तो वहीं, पहली किस्त के रूप में एजेंसी को मंजूर धनराशि के सापेक्ष 40 फीसदी राशि 1.83 करोड़ जारी करने की सहमति भी दे दी गई है। बता दें कि आवास निर्माण के लिए ब्रिडकुल को कार्यदायी संस्था नामित किया गया है।

Uttarakhand: CM Rawat approved four and a half million for the Employee Housing Scheme

मुनिकीरेती स्कूल का नाम परिवर्तन करने की दी सहमति

इसके अलावा त्रिवेंद्र सरकार ने गैरसैंण विकास परिषद के तहत विकास कार्यों के लिए 1.50 करोड़ रुपए धनराशि मंजूर की है। इसके लिए तीन करोड़ का प्रावधान है। तो वहीं, त्रिवेंद्र सिंह रावत ने टिहरी गढ़वाल जिले के अंतर्गत राजकीय प्राथमिक स्कूल मुनिकीरेती का नाम परिवर्तित कर स्वामी शिवानंद मेमोरियल राजकीय प्राथमिक स्कूल करने की सहमति दी है।

बदरीनाथ के मास्टर प्लान को जियोटैगिंग

केदारनाथ की तर्ज पर बदरीनाथ धाम को विकसित किए जाने के मद्देनजर वहां के मास्टर प्लान को जियोटैगिंग और टोपोग्राफिकल सर्वे के लिए भी मुख्यमंत्री ने 24.46 लाख रुपये जारी करने की स्वीकृति दी है। पर्यटन विभाग ने यह प्रस्ताव दिया था।

एडुसैट प्रोजेक्ट के लिए छह पदों के सृजन पर सहमति

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बतौर वित्त मंत्री एडुसैट परियोजना के लिए 10 पदों के प्रस्ताव में से छह पदों के सृजन करने पर सहमति दे दी है। धरासू थाने में आवासीय भवनों के निर्माण पर सहमति। मुख्यमंत्री ने उत्तरकाशी में पुलिस थाना धरासू में टाइप दो के चार और टाईप तीन के दो आवासीय भवनों के निर्माण पर सहमति दे दी है।

इंडिया रिजर्व वाहिनी का प्रशासकीय भवन बनेगा

मुख्यमंत्री ने इंडिया रिजर्व वाहिनी द्वितीय के प्रशासनिक भवन के निर्माण कार्य के लिए स्वीकृत धनराशि में से अवशेष धनराशि 2.73 करोड़ जारी करने की मंजूरी दे दी है।

जिला योजना की धनराशि जारी 50 करोड़ रख सकेंगे जिलाधिकारी

जिला योजना के लिए प्राविधानित धनराशि 665.50 करोड़ के सापेक्ष 550 करोड़ जारी की जा चुकी है। मुख्यमंत्री ने वित्त विभाग के प्रस्ताव पर 50 करोड़ की धनराशि जिलाधिकारियों के निवर्तन पर रखे जाने पर सहमति दी है।

स्वतंत्रता सेनानी की पौत्री को विवाह के लिए मिलेगा अनुदान

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी की पौत्री-नातिन को विवाह के लिए अनुदान दिए जाने पर मुख्यमंत्री ने सहमति दी है। रुद्रप्रयाग, पौड़ी और यूएसनगर के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के पौत्री-नातिन के विवाह के लिए प्रत्येक को 50 हजार रुपए (कुल 1.50 लाख रुपये) जारी की जाएगी।

आर्या और गैरोला को राष्ट्रपति सुधार सेवा पदक

गणतंत्र दिवस के सुअवसर पर कारागार कर्मियों को दिए जाने वाले राष्ट्रपति सुधार सेवा पदक के लिए मुख्यमंत्री ने कारागार अधीक्षक हल्द्वानी मनोज कुमार आर्या और चीफ फार्मेसिस्ट कारागार हरिद्वार राकेश चंद्र गैरोला को नामांकित किए जाने पर सहमति दी है।

देहरादून नगर निगम वार्ड 99 व 68 में पाइप लाइन बिछेगी

देहरादून नगर निगम के वार्ड संख्या 99 व वार्ड 68 के विभिन्न मोहल्लों में पाइप लाइन बिछाई जाएगी। इसके लिए एक करोड़ रुपये की धनराशि जारी की गई है। दोनों वार्ड डोईवाला विधानसभा के अंतर्गत हैं। मुख्यमंत्री ने इसकी घोषणा की थी। इसके लि 1.98 करोड़ की स्वीकृति हैं।

नगर पंचायत लोहाघाट में शिव मंदिर पार्क का निर्माण होगा

नगर पंचायत लोहाघाट में शिव मंदिर पार्क के निर्माण के लिए 44.60 लाख की स्वीकृति के सापेक्ष 40 फीसदी राशि यानी 17.84 लाख की राशि जारी करने की सहमति दे दी गई है।

चार नगर पंचायतों में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन परियोजना की स्वीकृति

द्वाराहाट नगर पंचायत में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन परियोजना के लिए 84.12 लाख के सापेक्ष 16.23 लाख की स्वीकृति दी गई। नंदप्रयाग नगर पंचायत के लिए 94.14 लाख के सापेक्ष 16.47 लाख, नगर पंचायत गजा में 85.31 लाख के सापेक्ष14.92 लाख की मंजूरी दी है। घनसाली नगर पंचायत भवन के निर्माण होगा। इसके लिए 1.19 करोड़ की स्वीकृति दी है। मुख्यमंत्री ने यह घोषणा की थी।

ये भी पढ़ें:- खुशखबरी: जल्द ही उत्तराखंड में युवा आयोग का गठन करेगी त्रिवेंद्र सरकार, बजट की व्यवस्था

English summary
Uttarakhand: CM Rawat approved four and a half million for the Employee Housing Scheme
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X