• search
keyboard_backspace

कारगिल विजय दिवस पर उत्तराखंड सीएम की बड़ी घोषणा, कहा- SSB की तैयारी के लिए सरकार देगी 50 हजार

Google Oneindia News

देहरादून, 26 जुलाई: कारगिल विजय दिवस के मौके पर देहरादून के गांधी पार्क में आयोजित समारोह में शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि भारतीय सेना अदम्य साहस व वीरता का उदाहरण है। सीएम धामी ने बताया कि द्वितीय विश्व युद्ध की वीरांगना व वेटरन की मासिक पेंशन आठ से बढ़ाकर दस हजार कर दिया गया है। इसका राज्य के तकरीबन आठ सौ परिवारों को फायदा होगा।

pushkar singh dhami

वहीं इसके साथ ही सीएम पुष्कर ने कहा कि एनडीए/सीडीएस या समकक्ष लिखित परीक्षा पास करने वाले पूर्व सैनिकों के बच्चों को एसएसबी इंटरव्यू की तैयारी के लिये पचास हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। हल्द्वानी में पूर्व सैनिकों के जो बच्चे हैं उनके लिए छात्रावास बनाने की लगातार मांग की जा रही थी। वहां बहुत जल्द पठन-पाठन के लिए छात्रावास का निर्माण कर रहे हैं और साथ ही साथ गैलंट्री अवॉर्ड के जो सैनिक हैं उन सैनिकों के सम्मान में हम कुमाऊं और गढ़वाल दोनों जगह पर सम्मान समारोह आयोजन करेंगे।

जनता के सहयोग के साथ उत्तराखंड को बनाएंगे देश में नंबर वन- पुष्कर सिंह धामीजनता के सहयोग के साथ उत्तराखंड को बनाएंगे देश में नंबर वन- पुष्कर सिंह धामी

शहीदों के आंगन से लाई जाएगी मिट्टी

उन्होंने कहा कि सैन्य धाम के लिए जरूरी इंतजाम है वह किए जा रहे हैं जमीन की नपाई वगैरह हो गई है और 1 सितंबर से यात्रा भी हम लोग निकालेंगे, जिसके तहत शहीदों के स्वजन व वीरता पदक से अलंकृत सैनिकों को सम्मानित किया जाएगा। सैन्य धाम के लिए शहीदों के आंगन की मिट्टी लाई जाएगी। इसके अलावा प्रदेश में भारी बारिश की संभावनाओं को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा को लेकर सभी जिला अधिकारियों को आपदा प्रबंधन के अधिकारियों को पूरी तरीके से अलर्ट रहने के लिए कह दिया है।

English summary
uttarakhand cm pushkar singh dhami big announcement on kargil vijay diwas in dehradun
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X