• search
keyboard_backspace

कोविड संक्रमण को देखते हुए योगी सरकार ने तेज की तैयारियां, UP को जल्द मिलेंगे लेवल 2 व 3 के डेडिकेटेड अस्पताल

लखनऊ, अप्रैल 14: कोरोना वायरस संक्रमण उत्तर प्रदेश में बेकाबू हो चला है। तेजी से बढ़ते संक्रमण हुए संक्रमण को देखते हुए योगी सरकार ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के लिए यूपी में जल्द ही 250 नए डेडिकेटेड कोविड अस्पताल शुरू किए जाएंगे। योगी सरकार ने प्रदेश भर में 250 से अधिक सरकारी और गैर सरकारी अस्पतालों को कोविड हॉस्पिटल में तब्दील करने का फैसला लिया है।

uttar pradesh will soon get 250 dedicated covid hospitals of level 2 and 3 category

कोविड अस्पतालों की सूची जल्द जारी करेगी योगी सरकार
ये सभी डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल प्रदेश के विभिन्न जिलों में स्थित लेवल 2 व लेवल 3 अस्पताल होंगे। इन अस्पतालों की सूची महानिदेशालय स्तर पर तैयार कर शासन को भेजी जा चुकी है। कुछ अस्पतालों का निरीक्षण रिपोर्ट शासन को भेजा जाना है बाकी है। एक बार पूरी रिपार्ट आ जाने पर प्रदेश सरकार की ओर से सामान्य से कोविड हॉस्पिटल में परिवर्तित किए गए अस्पतालों की सूची जारी की जाएगी।

इस व्यवस्था से 1.25 लाख अतिरिक्त बिस्तर बढ़ेंगे
योगी सरकार के इस कदम से उत्तर प्रदेश में कोविड संक्रमितों के इलाज के लिए करीब सवा लाख अतिरिक्त बेड की व्यवस्था सुनिश्चित हो जाएगी। कोरोना संक्रमण बढ़ता देख राज्य सरकार ने पिछले सप्ताह ही प्रदेश के मेडिकल कालेजों व चिकित्सा संस्थानों में 16422 बेड बढ़ाए थे। इनमें 11811 बेड आइसोलेशन के और 4611 बेड आईसीयू के थे।

ये भी पढ़ें:- यूपी में निर्धारित हुई कोविड अस्पतालों में बेड व प्राइवेट लैब में जांच की दरें, तीन श्रेणियों में विभाजित किएये भी पढ़ें:- यूपी में निर्धारित हुई कोविड अस्पतालों में बेड व प्राइवेट लैब में जांच की दरें, तीन श्रेणियों में विभाजित किए

English summary
uttar pradesh will soon get 250 dedicated covid hospitals of level 2 and 3 category
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X