• search
keyboard_backspace

UP: एक सितंबर से खुल सकते हैं परिषदीय स्कूल, CM योगी ने दिए स्कूल तैयार करने के निर्देश

Google Oneindia News

लखनऊ, 05 अगस्त: उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा परिषद के कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों को एक सितंबर से खोला जा सकता है। बेसिक शिक्षा विभाग 15 अगस्त से खुल रहे माध्यमिक विद्यालयों में कोरोना संक्रमण की स्थिति का आंकलन करने के बाद एक सिंतबर से स्कूल खोलने का निर्णय कर सकता है।

uttar pradesh Council schools may open from September 1

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को आयोजित टीम-9 की बैठक में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रित होने के चलते सभी शिक्षण संस्थानों में नवीन सत्र शुरू करने की तैयारी करने के निर्देश दिए थे। परिषदीय स्कूलों में ग्राम्य विकास एवं पंचायतीराज विभाग की मदद से साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन कराने, शौचालयों की सफाई कराने और क्लास में स्वच्छता के प्रबंध करने के निर्देश दिए थे। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद बेसिक शिक्षा विभाग ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है।

प्रदेश से अपराध और भ्रष्टाचार को पूरी तरह से समाप्त कर दिया जाएगा: सीएम योगीप्रदेश से अपराध और भ्रष्टाचार को पूरी तरह से समाप्त कर दिया जाएगा: सीएम योगी

विभाग के अधिकारी ने बताया कि उच्च स्तर पर 15 अगस्त से खुल रहे माध्यमिक विद्यालयों में विद्यार्थियों की उपस्थिति, 15 से 31 अगस्त तक संक्रमण की स्थिति और अभिभावकों का रूख देखकर परिषदीय विद्यालयों को खोलने का निर्णय लिया जाएगा। उनका कहना है कि यदि संक्रमण की स्थिति नियंत्रित रही तो परिषदीय स्कूलों को भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ एक सितंबर से खोल दिया जाएगा। उधर, बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी ने कहा कि पहले हाई स्कूल, इंटर कॉलेज और डिग्री कॉलेज खुलने पर स्थिति का आंकलन किया जाएगा, उसके बाद परिषदीय स्कूल खोले जाएंगे।

English summary
uttar pradesh Council schools may open from September 1
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X