• search
keyboard_backspace

UP: 31 मार्च तक 6.10 लाख गरीबों को मिल जाएगा आशियाना, योगी सरकार ने दिया आदेश

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत आवास बनाने की धनराशि लाभार्थियों के बैंक खाते में ट्रांसफर किए जाने के बाद योगी सरकार आवासों का निर्माण युद्धस्तर पर शुरू कराने जा रही है। ग्रामीण क्षेत्रों के 6.10 लाख लाभार्थि‍यों को 31 मार्च तक प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत बनने वाले पक्के घर मिल जाएंगे। ग्राम्य विकास विभाग ने आवासों का निर्माण शुरू कराने के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए हैं। बता दें कि प्रदेश में इस योजना के तहत राज्य सरकार अब तक 14.5 लाख गरीब परिवारों को आवास दे चुकी है। गुरुवार को इस योजना के तहत 5.30 लाख लाभार्थियों को आवास निर्माण की पहली किश्त और 80 हजार लाभार्थियों को दूसरी किश्त के रूप में 2690.77 करोड़ रुपए की धनराशि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनके खाते में ट्रांसफर की।

uttar pradesh 6 lakh people will get their home by 31 march under pm awas yogja gramin


काम शुरू कराने के लिए जिले के अधिकारियों को दिए गए निर्देश

ग्राम्य विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने बताया है कि सभी 6.10 लाख आवास 31 मार्च 2021 से पहले बना दिए जाएंगे, इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिया गया है। किश्तें जारी होने के साथ ही आवासों का निर्माण तत्काल शुरू कराने को कहा गया है। जिले में तैनात अधिकारी लाभार्थियों से संपर्क कर जल्द से जल्द निर्माण कार्य शुरू कराएंगे।

उन्‍होंने बताया कि शासन स्तर से भी आवासों के निर्माण कार्य की नियमित मॉनीटरिंग की जाएगी। साथ ही लाभार्थियों को दी जाने वाली अन्य सुविधाएं भी तत्काल द‍िए जाने के निर्देश दिए गए हैं। आवास निर्माण के साथ ही शौचालय भी बनाए जाने हैं। लाभार्थियों को रसोई गैस और बिजली कनेक्शन भी मिलेगा।

कोरोना वायरस संक्रमण पर काबू पाने में मिसाल बनी योगी सरकार, रिकवरी रेट पहुंचा 97 फीसदी

English summary
uttar pradesh 6 lakh people will get their home by 31 march under pm awas yogja gramin
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X