• search
keyboard_backspace

गोरखपुर से अब रोजाना उड़ान भर रहे 13 विमान, यात्रियों की संख्या में भी हुआ इजाफा

By वनइंडिया स्टाफ
Google Oneindia News

गोरखपुर। दिल्ली के लिए पांचवीं उड़ान शुरू हो गयी है। इसके साथ ही अब गोरखपुर से रोजाना उड़ान भरने वाले विमानों की संख्या 13 हो गयी है। दिल्ली के लिए यह उड़ान इंडिगो एयरलाइंस ने शुरू की है। पहले दिन यहां से 90 यात्री दिल्ली गए जबकि वहां से 94 यात्री गोरखपुर आए।

Thirteen flights from Gorakhpur now

पहले दिन 90 यात्री गये और 94 आये
दिल्ली से इंडिगो एयरलाइंस का 180 सीटर यह विमान 94 यात्रियों को लेकर अपराह्न तीन बजे गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचा। तकरीबन 40 मिनट बाद यही विमान यहां से 90 यात्रियों को लेकर दिल्ली के लिए उड़ान भरा। इंडिगो एयरलाइंस द्वारा यह सेवा शुरू किए जाने से यात्री काफी खुश नजर आए। उनका कहना था कि सुबह इसी एयरलाइंस के विमान से गोरखपुर पहुंचकर जरुरी काम को निपटाकर शाम की उड़ान से फिर दिल्ली पहुंचा जा सकता है।

मुंबई के लिए भी नियमित तीन उड़ाने
एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर वाजपेई ने बताया इंडिगो की दिल्ली के लिए पहले से एक उड़ान सुबह 8.40 बजे से हो रही है।गोरखपुर से अब दिल्ली के लिए पांच पांच, मुंबई के लिए तीन, कोलकाता, लखनऊ, प्रयागराज, हैदराबाद, लखनऊ और बेंगलुरु के लिए एक-एक उड़ान शामिल है।

यात्रियों की संख्या बढ़ी
जनवरी 2021 से 24 मार्च तक, गोरखपुर एयरपोर्ट से हर रोज औसतन 1500-1600 लोगों ने हवाई सफर किया।तब दिल्ली के लिए चार, हैदराबाद, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु और प्रयागराज के लिए एक-एक विमान रोजाना उड़ान भरते थे। दिल्ली जाने वाले यात्रियों की संख्या बढऩे पर इंडिगो ने एक और विमान बढ़ाया है।

बता दें कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के पहल पर यह संभव हो पा रहा है। कभी गोरखपुर से मुश्किल से उड़ाने हो पा रहीं थीं। कम उड़ानों के कारण गोरखपुर के लोगों को काफी परेशानियों का सामाना करना पड़ता था। इस समस्‍या से निजात दिलाने में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का महत्‍वपूर्ण योगदान है।

English summary
Thirteen flights from Gorakhpur now
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X