• search
keyboard_backspace

कोरोना संक्रमण को देखते हुए हरियाणा में 10वीं की परीक्षाएं रद्द, मनोहर लाल सरकार ने लिया फैसला

By Oneindia Staff

चंडीगढ़। सीबीएसई की तर्ज पर हरियाणा में भी 10वीं की परीक्षाएं भी रद्द हो गई हैं। 12वीं की परीक्षाओं को लेकर फैसला बाद में होगा। हरियाणा सरकार ने बृहस्पतिवार को ये फैसला लया। सीबीएसई ने इन दोनों परीक्षाओं के लिए बुधवार को फैसला कर दिया है। दसवीं की परीक्षाओं को रद्द किया जा चुका है और 12वीं की परीक्षाओं को लेकर फैसला 31 मई के बाद होगा। बता दें कि हरियाणा में बुधवार को कोरोना के 5000 से ज्यादा नए मरीज सामने आए हैं। कोरोना के लगातार बढ़ रहे केसों के चलते ये निर्णय लिया जाएगा।

Tenth exams in Haryana cancelled due to spread of coronavirus

बता दें कि प्रदेश में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर हरियाणा सरकार सतर्क हो गई है। गुरुवार को मुख्यमंत्री ने सभी डीसी, एसपी और सिविल सर्जन के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान उप-मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री ने कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए। इस दौरान सीएम ने कहा क प्रदेश में ऑक्सीजन और वेंटीलेटर की कोई कमी नहीं है। वहीं मुख्यमंत्री ने दिए सैंपलिंग और कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने के निर्देश दिए है।

मुख्यमंत्री ने एडवाइजरी जारी करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि फिलहाल समुचित मात्रा में बैड उपलब्ध है। वहीं उन्होंने कहा कि शादी समारोह रात की बजाय दिन में किए जाएं। नवरात्रों के दौरान किए जाने वाले कार्यक्रम भी दिन में हों। अब शादी समारोह में आउटडोर में 200 और इंडोर में 50 लोगों की अनुमति होगी। अंतिम संस्कार में शामिल 20 से ज्यादा लोग नहीं हो सकेंगे। वहीं उन्होंने कहा कि हरियाणा में लॉकडाउन नहीं लगेगा।

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में सीएम मनोहर लाल ने किया ग्रीन कैंपस बुक 2021 का विमोचनकुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में सीएम मनोहर लाल ने किया ग्रीन कैंपस बुक 2021 का विमोचन

English summary
Tenth exams in Haryana cancelled due to spread of coronavirus
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X