• search
keyboard_backspace

हरियाणा के 14 जिलों में इंटरनेट सेवाएं अभी बंद ही रखेगी सरकार, 3 में से पाबंदियां हटाईं

Google Oneindia News

सोनीपत। कृषि कानून (Farm laws) के खिलाफ जारी आंदोलन के दौरान हिंसक गतिविधियों की आशंका को देखते हुए हरियाणा (Haryana) सरकार ने राज्य के कई जिलों में इंटरनेट पाबंदी (Internet ban) को जारी रखा है। जनसंपर्क एवं सूचना विभाग की ओर से बताया गया कि, हरियाणा के 14 जिलों में आज भी इंटरनेट बंद रहेगा। हालांकि, कुल 17 जिलों में से 3 में पाबंदी हटा ली गई हैं। सूबे के अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल, कैथल, पानीपत, हिसार, जींद, रोहतक, भिवानी, चरखी दादरी, फतेहाबाद, रेवाड़ी, सोनीपत, पलवल, झज्जर और सिरसा आदि जिलों में इंटरनेट बंद कर दिया था।

Suspension of internet services in Haryanas 14 districts extended for 24 hours
    Farmers Protest: Haryana के तीन जिलों में Internet Services शुरू, 14 जिलों में Ban । वनइंडिया हिंदी

    बहरहाल तीन जिलों- रेवाड़ी, पलवल व यमुनानगर में इंटरनेट सेवाओं को बहाल किया गया है। इनके अलावा गुरुग्राम, महेंद्रगढ़, नूंह व पंचकूला में इंटरनेट सेवाएं चल रही हैं। हालांकि, सोमवार को अम्बाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, कैथल, पानीपत, हिसार, जींद, रोहतक, भिवानी, चरखी दादरी, फतेहाबाद, सिरसा, सोनीपत व झज्जर में इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी। इंटरनेट के संबंध में गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा द्वारा आदेश जारी किए गए हैं। किसान आंदोलन के चलते प्रदेश में इंटरनेट पर पाबंदियां लगातार तीसरे दिन भी जारी रहेंगी।

    बता दिया जाए कि, झज्जर व सोनीपत में इंटरनेट सेवाएं 27 जनवरी से ही बंद हैं। इंटरनेट सेवाएं बंद होने की वजह से आम लोगों की परेशानी बढ़ गई है। विद्यार्थियों की पढ़ाई ऑनलाइन होती है लेकिन इंटरनेट नहीं होने की वजह से यह प्रभावित हो रही है। बिजनेस पर भी इसका प्रभाव पड़ रहा है। कई बड़ी कंपनियों के अलावा व्यापारियों को भी अपने रुटीन कार्यों के लिए इंटरनेट की जरूरत पड़ती है। ऐसे में अब उनकी समस्या बढ़ गई है। मोबाइल पर एसएमएस सुविधा तक नहीं है।

    Suspension of internet services in Haryanas 14 districts extended for 24 hours

    हरियाणा: 17 जिलों में इंटरनेट पर लगी रोक बढ़ी, अब कल तक बंद रहेगी सर्विसहरियाणा: 17 जिलों में इंटरनेट पर लगी रोक बढ़ी, अब कल तक बंद रहेगी सर्विस

    गृह सचिव ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि सरकार की ओर से दूरसंचार अस्थायी सेवा निलंबन (लोक आपात या लोक सुरक्षा) नियम, 2017 के नियम 2 के तहत इंटरनेट सेवाएं बंद करने के आदेश दिए गए हैं। बीएसएनएल (हरियाणा अधिकार क्षेत्र) सहित हरियाणा की सभी टेलीकॉम सेवाएं देने वाली कंपनियों को इस आदेश का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं।

    English summary
    Suspension of internet services in Haryana's 14 districts extended for 24 hours
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X