• search
keyboard_backspace

कोरोना महामारी से बचाव: हरियाणा में सीरो सर्वे जल्द, स्वास्थ्य विभाग की 16 टीमें जुटाएंगी डेटा

By Oneindia Staff
Google Oneindia News

पानीपत। जिला में तीसरे सीरो सर्वे तारीख की कभी भी घोषणा हो सकती है। जिला स्तर पर संक्रमण के फैलाव का स्तर जुटाने के लिए यह जरूरी भी हो गया है। स्टेट सर्विलांस आफिसर ने पानीपत नगर निगम एरिया में कितने वार्ड, उन वार्डों में कितनी और कौन-कौन सी कालोनी हैं, इसका डाटा मांग लिया है।

Sero survey in Haryana soon

सीरो सर्वे के नोडल अधिकारी डा. ललित वर्मा ने बताया कि भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आइसीएमआर) ने करीब 10 दिन पहले चौथे सर्वे की रिपोर्ट जारी की थी। रिपोर्ट में बताया था कि देश की करीब 67.6 फीसदी आबादी में कोरोना वायरस के खिलाफ एंटीबाडी विकसित हो चुकी है। रिपोर्ट के मुताबिक हरियाणा में यह दर 60.1 फीसद आबादी में वायरस के खिलाफ एंटीबाडी बन चुकी है।
आइसीएमआर ने यह भी कहा था कि जिला स्तर पर संक्रमण दर अलग हो सकती है। इसलिए, जिला स्तर पर अलग से सीरो सर्वे कराने की जरूरत है। इसी को आधार मानकर प्रदेश सरकार संभवतया शहरी क्षेत्र में सर्वे कराने का निर्णय ले चुकी है।

Sero survey in Haryana soon

हरियाणा के उत्पादों को दुनियाभर में पहुंचाने के लिए सरकार ने किया 2 कंपनियों से करार, इनमें एक 'हकदर्शक'

पानीपत से जो डाटा मांगा गया है, नगर निगम से कलेक्ट कर स्टेट सर्विलांस आफिसर को भेजा जाएगा। उधर, प्रदेश सरकार पहले ही कोरोना की तीसरी लहर आने, अक्टूबर में चरम पर होने की संभावना जता चुकी है। डा. वर्मा ने बताया कि जिला में तीसरा सीरो सर्वे 15 जून को शुरू होना था। ऐन वक्त पर सर्वे को रद कर दिया गया था। अब आइसीएमआर ने ही जिला स्तर पर सीरो सर्वे की सिफारिश की है।

English summary
Sero survey in Haryana soon, sought data of city colonies
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X