• search
keyboard_backspace

सत्येंद्र जैन ने केंद्र की टीकाकरण पॉलिसी पर उठाए सवाल, कहा- हमें मांग के अनुसार नहीं मिल रहा टीका

Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 4। केंद्र सरकार की टीकाकरण पॉलिसी पर सवाल उठाते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि केंद्र को अब अपनी पॉलिसी में बदलाव करना चाहिए, क्योंकि इस पॉलिसी के जरिए तो किसी को टीका मिल ही नहीं रहा है। सत्येंद्र जैन ने कहा कि केंद्र की टीकाकरण पॉलिसी रफ्तार नहीं पकड़ पा रही है। मांग के हिसाब से अगर टीके की आपूर्ति हो तो जल्द से जल्द पूरी दिल्ली का टीकाकरण हो जाएगा और लोगों को संक्रमण की संभावित तीसरी लहर से बचाया जा सकेगा, लेकिन ऐसा नहीं हो पा रहा है।

Satyendra Jain

सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार अपनी पूरी आबादी को वैक्सीन लगाने के लिए तैयार है। हमने वैक्सीनेशन का सबसे अच्छा इंतजाम किया है, लेकिन हमें केंद्र की तरफ से पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन नहीं मिल रही है। हमारा मकसद लोगों की जान बचाना है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को अपनी मौजूदा टीकाकरण नीति पर पुनर्विचार करना चाहिए। क्योंकि जब कोई राज्य वैक्सीन खरीद कर वैक्सीनेशन के लिए तैयार है, तो उसे पर्याप्त वैक्सीन मिलनी चाहिए।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने यह कहा था कि कुल वैक्सीन में से 50 फीसदी वैक्सीन केंद्र सरकार को मिलेगी जबकि इसमें से 25 फीसदी वैक्सीन राज्यों को मिलेगी और 25 फीसदी निजी क्षेत्रों को मिलेगी। मुझे लगता है कि केंद्र सरकार को इस पर दोबारा सोचने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि केंद्र ने पहले कहा था कि तेजी से वैक्सीन मिलेगी, लेकिन अब वैक्सीन नहीं मिल रही है। इसलिए हमें युवाओ के वैक्सीनेशन सेंटर बंद करने पड़े हैं। जैसे ही वैक्सीन मिलेगी, हम शुरू कर देंगे।

ये भी पढ़ें: दिल्ली के 74 फीसदी लोग चाहते हैं खत्म किया जाए लॉकडाउन, 7 जून के बाद हो अनलॉकये भी पढ़ें: दिल्ली के 74 फीसदी लोग चाहते हैं खत्म किया जाए लॉकडाउन, 7 जून के बाद हो अनलॉक

English summary
Satyendra Jain raised questions on the vaccination policy of the Center
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X