• search
keyboard_backspace

हरियाणा: बिजली चोरी रोकने के लिए सबसे बड़ा ऐक्शन, 1000 से ज्यादा अधिकारियों की 236 टीमों की छापेमारी

चंडीगढ़। बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने अपने चंडीगढ़ स्थित निवास पर मीडिया को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में एक हजार से ज्यादा अधिकारियों की 236 टीमें बनाकर बड़े उद्योगों में हो रही बिजली चोरी के खिलाफ छापेमारी की गई। इस छापामारी में करीब 1100 से अधिक बिजली चोरी के इंडस्ट्री के मामले पकड़े हैं। इससे बिजली बोर्ड को लगभग 100 करोड़ का रेवेन्यू इकट्ठा होगा।

biggest Raids against electricity theft across Haryana, 236 teams of more than 1000 officers joined the actions

छापेमारी 5 बड़े शहरों के उद्योगों में की गई

बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने कहा कि, इन टीमों में बिजली विभाग के दो डारेक्टर, 6 एससी, चीफ इंजीनियर व एक्शन, जेई व अन्य अधिकारी कर्मचारियों ने मॉनिटरिंग करने के साथ साथ छापेमारी की है। उन्होंने कहा कि यह छापेमारी 5 बड़े शहरों के उद्योगों में की गई है। जिनमें गुरुग्राम, धारूहेड़ा, फरीदाबाद, रेवाड़ी व हिसार शामिल हैं । उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री में चोरी पकडऩे के लिए बड़े स्तर पर छापे मारे गए हैं। इन छापों के जरिये सरकार प्रदेश के नागरिकों को यह संदेश देना चाहती है कि बिजली चोरी अब किसी भी स्तर पर सहन नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि आज की छापेमारी में तारों में कट, मीटर में गड़बड़ी आदि के कई मामले सामने आए हैं और चोरी की इन गड़बड़ी में अधिकारी भी शामिल पाए गए हैं। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

सबसे बड़ा एक्शन लिया गया

बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने कहा कि इस प्रकार छापेमारी से 3000 किलोवाट से ज्यादा की बिजली की चोरी पकड़ी गई जिससे एकदम लाइन लॉस नीचे आएगा। लाइन लॉस कम होने से बिजली क्षमता में सुधार आएगा और उपभोक्ताओं को और भी सस्ती बिजली मिल पाएगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा के इतिहास में पहली बार बिजली चोरी पकडऩे के लिए सबसे बड़ा एक्शन लिया गया है। लम्बे इनपुट के आधार पर यह छापेमारी की गई है, ताकि बिजली चोरी को बिल्कुल बन्द किया जा सके।

उपभोक्ताओं को अच्छी सुविधा मिलेगी

बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने कहा कि सरकार की बिजली चोरी पर पूर्ण अंकुश लगाने की योजना है। इसलिए सभी उपभोक्ता ईमानदारी से अपना बिल भरें। इससे विभाग का राजस्व बढेगा और उपभोक्ताओं को अच्छी सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि उद्योगों में हो रही बिजली चोरी के खिलाफ बड़े स्तर पर छापेमारी से बिजली चोरी में काफी कमी आएगी।

हरियाणा में SI रैंक के पुलिसकर्मियों को अब सीधे मिल सकेगी पदोन्नति, DGP ने दी यह खुशखबरी

English summary
biggest Raids against electricity theft across Haryana, 236 teams of more than 1000 officers joined the actions
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X