• search
keyboard_backspace

ओडिशा में कोरोना की तीसरी लहर को लेकर तैयारियां जोरों पर, बढ़ाया जा रहा है ऑक्सीजन सिलेंडर का स्टॉक

Google Oneindia News

भुवनेश्वर, जुलाई 14। ओडिशा सरकार ने कोविड-19 महामारी की संभावित तीसरी लहर से निपटने की तैयारी शुरू कर दी है। प्रयासों को उत्प्रेरित करने के लिए, भुवनेश्वर स्थित एक गैर सरकारी संगठन, ओडिशा राइजिंग फाउंडेशन, अग्रिम पंक्ति के पुलिस कर्मियों की सुरक्षा के लिए प्रयास कर रहा है।

Oxygen

इसी प्रयास के तहत ओआरएफ ने आज डीसीपी डॉ उमा शंकर दास को तीन ऑक्सीजन कंसंटेटर (ओसी) सौंपे। एनजीओ ने कहा कि राज्य सरकार पीड़ितों की संख्या पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से पीएचसी और सीएचसी स्तर पर स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार करने के लिए तैयार है, ओआरएफ ने प्रयासों में सहायता करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध किया है।

"सामुदायिक स्तर पर स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूत करने के लिए, ओडिशा राइजिंग फाउंडेशन (ओआरएफ) ने ओडिशा के 20 जिलों में 10 एलपीएम क्षमता के 220 से अधिक ऑक्सीजन सांद्रता दान किए, जिसमें 51 ओसी ​​विशेष रूप से पुलिस आयुक्तालय, सुंदरगढ़, राउरकेला, ढेंकनाल सहित 12 जिलों के पुलिस अस्पतालों को शामिल हैं। , अंगुल, संबलपुर, बोलांगीर, गंजम, मयूरभंज, कंधमाल, कालाहांडी, बालासोर, पुरी और देवगढ़, नुआपाड़ा, मलकानगिरी, नबरंगपुर, कोरापुट जिलों के गैर-व्यावसायिक अस्पताल, "ओआरएफ ने आगे कहा।

ओआरएफ एक भुवनेश्वर आधारित सामाजिक उद्यम है, जो ओडिशा के सभी 30 जिलों में वंचित समुदायों को कोविड राहत और सहायता प्रदान करने के लिए काम कर रहा है। महामारी के प्रकोप के बाद से, ओआरएफ अपने स्वयंसेवकों के साथ मिलकर गरीब समुदायों को पका हुआ भोजन, राशन, दवाएं, स्वास्थ्य गियर के साथ फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं और डीटीबी के माध्यम से सेवा दे रहा है। अब तक, ओआरएफ ने संकट में फंसे 5000 से अधिक परिवारों को प्रभावित किया है।

English summary
Preparations are in full swing for the third wave of corona in Odisha
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X