• search
keyboard_backspace

ओडिशा के राउरकेला में 16.70 करोड़ रुपए की लागत से बनेगा प्लानेटोरियम, NBCC को मिली जिम्मेदारी

Google Oneindia News

भुवनेश्वर, जून 25। ओडिशा के राउरकेला में बहुप्रतीक्षित प्लानेटोरियम का निर्माण कार्य छेंड कालोनी सेंट्रल पार्क में शुरू कर दिया गया है। राज्य सरकार के विज्ञान एवं तकनीकी शिक्षा विभाग की ओर से 16.70 करोड़ रुपये की लागत से इसका निर्माण कराया जा रहा है। इसके निर्माण की जिम्मेदारी नेशनल बिल्डिग कंस्ट्रक्शन लिमिटेड (एनबीसीसी) को दिया गया है।

Odisha

आपको बता दें कि राउरकेला में लंबे समय से प्लानेटोरियम के निर्माण की मांग की जा रही थी एवं इसके लिए योजना भी बनी थी। शिक्षा हब के लिए इसकी आवश्यकता भी थी। विगत दिसंबर महीने में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अपने दौरे में इसकी आधारशिला रखी थी।

राज्य सरकार के विज्ञान एवं तकनीकी शिक्षा विभाग की ओर से इसके लिए 16.70 करोड़ रुपये की स्वीकृति देने के बाद स्मार्ट सिटी में इसकी जगह पहचान की गई। छेंड कालोनी में सेंट्रल पार्क में इसका निर्माण कार्य शुरू किया गया है। एनबीसीसी को इसके निर्माण का जिम्मा दिया गया है।

सेंट्रल पार्क में इसका निर्माण कार्य शुरू करने के दौरान महानगर निगम के आयुक्त सह स्मार्ट सिटी के सीईओ दिव्य ज्योति परीडा, डिप्टी कमिश्नर सुधांशु भोई, एनबीसीसी के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। निर्माण कार्य पूरा होने से राउरकेला वासी ग्रह नक्षत्र के संबंध में जान सकेंगे। खास कर विद्यार्थियों के लिए यह काफी उपयोगी साबित होगा।

ये भी पढ़ें: ओडिशा में 30 जून को न्यूमोकोकल कॉन्जुगेट वैक्सीन लॉन्च करेगी राज्य सरकार, 8 लाख बच्चे होंगे लाभान्वितये भी पढ़ें: ओडिशा में 30 जून को न्यूमोकोकल कॉन्जुगेट वैक्सीन लॉन्च करेगी राज्य सरकार, 8 लाख बच्चे होंगे लाभान्वित

English summary
Planetarium to be built in Odisha's Rourkela at a cost of Rs 16.70 crore
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X