• search
keyboard_backspace

सीएम शहरी स्लम योजना का छत्तीसगढ़ी में लोगों ने दिया फीडबैक, कहा- अब्बड़ बढ़िया

Google Oneindia News

रायपुर। प्रदेश की गरीब बस्तियों में स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने के लिए सरकार ने मुख्यमंत्री शहरी स्लम योजना शुरू की है। इस योजना की सफलता और बेहतर बनाने के लिए सरकार ने फीडबैक लेने का अभियान शुरू किया है। खास बात यह है कि यह फीडबैक छत्तीसगढ़ी में लिया जा रहा है। प्रदेश के 14 नगरीय निकायों में नौ महीने पहले शुरू हुई योजना में फीडबैक के लिए तीन बटन लगाया गया है। विकल्प में हरा बटन को अब्बड़ बढ़िया, पीला बटन को बने-बने और लाल बटन को सुधारें ला लागही रखा गया है। योजना से अभी तक छह लाख 65 हजार से अधिक मरीजों को उपचार हो चुका है। सर्वे में 93 फीसद लोगों ने योजना को अब्बड़ बढ़िया (एक्सीलैंट) और 4.18 फीसद लोगों ने बने-बने (गुड) का बटन दबाया है।

chhattisgarh, bhupesh baghel, press release, छत्तीसगढ़, भूपेश बघेल

नगरीय प्रशासन विभाग ने फीडबैक पोल कराया, जिसमें 88 हजार 885 लोगों का फीडबैक मिला। इसमें 82 हजार 734 ने ग्रीन बटन दबाया। तीन हजार 723 ने यलो बटन और पांच हजार 428 लोगों ने लाल बटन दबाकर सुधार का सुझाव दिया है। नगरीय प्रशासन मंत्री डा. शिवकुमार डहरिया ने कहा कि सर्वे में इलाज के बाद लोगों की मिल रही प्रतिक्रिया सिद्ध करती है कि योजना का क्रियांवयन सही तरीके से हो रहा है। कुछ स्थानों पर सुधार की गुंजाइश है, उसे भी ठीक किया जा रहा है। मोबाइल मेडिकल यूनिट का सभी जिलों के निकायों में विस्तार होगा।

राजधानी रायपुर में 20 हजार 192 ने अब्बड़ बढ़िया बटन दबाया
सर्वे पोल कइसे लागिस बटन दबाव अउ बताव फीडबैक में छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 20 हजार 192 ने अब्बड़ बढ़िया और 463 ने बने-बने के लिए फीडबैक दिया। भिलाई में नौ हजार 470, रिसाली में नौ हजार 423, कोरबा में छह हजार 480, बिलासपुर में चार हजार 500, दुर्ग में चार हजार 520, अंबिकापुर में पांच हजार 378, जगदलपुर में पांच हजार 938, भिलाई चरोदा में चार हजार 502 और राजनांदगांव में पांच हजार 45 लोगों ने ग्रीन बटन दबाया। रायगढ़ में दो हजार 744 फीडबैक पोल में से सभी ने ग्रीन बटन दबाकर अब्बड़ बढ़िया का विकल्प चुना।

इन इलाकों में मोबाईल मेडिकल यूनिट दे रही सेवा
पहले चरण में रायपुर में 15, कोरबा में आठ, बिलासपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, रायगढ़, जगदलपुर, अंबिकापुर में चार-चार, भिलाई में तीन और रिसाली, भिलाई-चरोदा, धमतरी, बिरगांव, चिरमिरी में दो-दो मोबाइल मेडिकल यूनिट संचालित की जा रही है।

इन इलाकों में इन इलाकों में नए मोबाईल मेडिकल यूनिट
60 नए मोबाइल मेडिकल यूनिट में बलौदाबाजार भाटापारा, रायगढ़ में चार, रायपुर, कबीरधाम, राजनांदगांव, बालोद, बिलासपुर और कोरिया में तीन-तीन, जांजगीर-चांपा में छह, बेमेतरा, दुर्ग, मुंगेली, बलरामपुर, सूरजपुर, जशपुर, कांकेर और दंतेवाड़ा में दो-दो, गरियाबंद, कोरबा, गौरेला पेंड्रा मरवाही, सरगुजा, नारायणपुर, कोंडागांव, सुकमा सहित बीजापुर में एक-एक यूनिट शुरू करने की तैयारी है।

English summary
chhattisgarh, bhupesh baghel, press release, छत्तीसगढ़, भूपेश बघेल
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X