• search
keyboard_backspace

वनटांगिया गांव के लोगों ने पंचायत चुनाव में पहली बार किया मतदान, सीएम योगी को कहा आभार

By Oneindia Staff

गोरखपुर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में वनटांगिया गांव के लोगों का उत्साह चरम पर था। उन्हें पहली बार अपनी गांव की सरकार चुनने यानी ग्राम पंचायत का गठन करने का मौका मिला था। वनटांगिया गांव जंगल तिनकोनिया नंबर तीन के कंपोजिट विद्यालय पर बने चार बूथों पर सुबह से ही लाइन लगी रही। इस गांव में करीब 62 फीसद मतदान हुआ। कुल 1900 मतदाताओं में से 1179 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदाताओं ने यह अवसर देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति आभार जताया।

People in forest villages first time voted in Panchayat election

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति मतदाताओं ने जताया आभार
कड़ी धूप के बाद भी लोग अपना प्रधान करने के लिए लाइन में जुटे रहे। महिलाओं में भी खासा उत्साह देखने को मिला। सुबह से ही मतदाता अपने घरों से निकलकर बूथ तक पहुंचने लगे। पहली बार प्रधान चुनना था, इसलिए सभी काफी सतर्क दिखे। मतदान करने आए लोगों ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयास से ही उन्हें यह मौका मिला है और सभी सुविधाएं भी मिल रही हैं। वोट देने आयीं सुशीला ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही हम सभी के अभिभावक हैं। उन्होंने वनटांगिया की पहचान बदल दी है।

पंचायत चुनाव का अधिकार मिलना बड़ी बात है। अब हम प्रधान के जरिए छोटी-छोटी सुविधाएं प्राप्त कर सकेंगे। प्रमिला का कहना है कि 2017 से पहले चुनाव में इस गांव के लोगों की भागीदारी नहीं हो पाती थी। पर, अब ऐसा नहीं है। काफी अच्छा लग रहा है कि हम यहां प्रधान चुनने के लिए आए हैं।

योगी के प्रयास से मिली अलग पहचान
यह अधिकार देने के लिए मुख्यमंत्री को हम सभी की ओर से धन्यवाद। वोट देकर निकले विजय कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री की पहल के बाद वनटांगिया गांवों के लोगों को अलग पहचान मिली। इससे पहले भी चुनाव होते थे लेकिन हम सभी इस पर्व से बाहर रहते थे। दूसरों को वोट देता देखकर सोचते थे कि कभी हमें भी मौका मिले और आज सपना साकार हो चुका है। गांव के जीउत ने कहा कि इस गांव के लोगों को वोट देने का अधिकार हो या गांव में सड़क, बिजली, स्कूल की व्यवस्था, सबकुछ महराज जी ने ही किया है। हर साल वह हमारे साथ दीपावली मनाने आते हैं और आज प्रधान चुनने का अधिकार भी हमें मिल गया।

सीएम योगी ने लखनऊ में 1000 बेड का नया कोविड अस्पताल बनाने के दिए निर्देशसीएम योगी ने लखनऊ में 1000 बेड का नया कोविड अस्पताल बनाने के दिए निर्देश

English summary
People in forest villages first time voted in Panchayat election
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X