• search
keyboard_backspace

पानीपत: 500 बेड के कोविड हॉस्पिटल को तैयार कर रहे 1100 मजदूर, CM और मंत्री विज करेंगे उद्दघाटन

By सरकारी न्यूज
Google Oneindia News

पानीपत। कोरोना महामारी के बीच हरियाणा के पानीपत में बड़ा कोविड हॉस्पिटल तैयार किया जा रहा है। 1100 मजदूर दिन-रात इस कोविड हॉस्पिटल को तैयार करने में जुटे हैं। इसका काम बीएंडआर के एक्सईएन अजित सिंह की देखरेख में किया जा रहा है। हर रोज काम की स्टे्टस रिपोर्ट डीसी धर्मेंद्र सिंह को दी जा रही है। अस्पताल में 1800 टन क्षमता का एसी प्लांट लगाया जा रहा है। डॉक्टरों के ब्लॉक की फिटिंग हो चुकी है। ब्लॉक-1 में एसी का 10 फीसदी कार्य बाकी है। अस्पताल में एयर लिक्विड प्लांट से ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए पाइपलाइन डाल दी गई है। यह काम शनिवार सुबह तक पूरा कर लिया जाएगा। अस्पताल के परिसर में ऑक्सीजन स्टेशन बनकर तैयार हो चुका है।

Panipat covid Hospital to be inaugurate by haryana CM manohar lal khattar and anil vij on sunday

सीसीटीवी कैमरों से लैस होगा अस्पताल
एक कर्मचारी ने बताया कि, 500 बेड के अस्थाई कोविड हॉस्पिटल को बनाने में 1100 मजदूर दिन रात लगे हुए हैं। अभी अस्पताल का 20 प्रतिशत काम बाकी है। अस्पताल में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जा रहे हैं। इनका कंट्रोल रूम डॉक्टरों के ब्लॉक में बनेगा। 17 मई से यहां पर मरीजों की शिफ्टिंग का काम होगा। स्टाफ को लाने ले जाने की जिम्मेदारी रोडवेज को दी गई है। अस्पताल में बिजली, पानी, एसी, टॉयलेट, ऑक्सीजन गैस का काम अभी अधूरा है। शनिवार सुबह तक ऑक्सीजन सप्लाई का काम पूरा हो जाएगा।

हरियाणा सरकार हाट स्‍पॉट गांवों में बना रहीआइसोलेशन सेंटर, मिनी बसों को बनाया गया एंबुलेंसहरियाणा सरकार हाट स्‍पॉट गांवों में बना रहीआइसोलेशन सेंटर, मिनी बसों को बनाया गया एंबुलेंस

सीएम करेंगे उद्दघाटन
रविवार को सीएम मनोहर लाल और गृहमंत्री अनिल विज इस अस्पताल का शुभारंभ करेंगे। इस अस्पताल का इंचार्ज पीएमओ डॉ. संजीव ग्रोवर को बनाया गया है। अस्पताल के लिए परचेज होने वाले हर सामान की अलग कमेटी बनाई गई है। खाने की व्यवस्था की जिम्मेदारी अलग कमेटी के पास है। मास्क, ग्लव्ज, पीपीई किट व अन्य सामान खरीदने के लिए भी अलग कमेटियां बनाई गई है, ताकि सभी कामों में पारदर्शिता रहे।

English summary
Panipat covid Hospital to be inaugurate by haryana CM manohar lal khattar and anil vij on sunday
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X