• search
keyboard_backspace

कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर विपक्ष ने की योगी सरकार की तारीफ

By Oneindia Staff

लखनऊ। कोरोना संक्रमण काल से निपटने और आपदा को अवसर में बदलने को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ देश-दुनिया में हो रही है। हाल यह है कि हमेशा सरकार पर सवाल उठाना वाला विपक्ष भी आज मुख्यमंत्री योगी के प्रबंधन को देखकर खुद को तारीफ करने से रोक नहीं पाया। विपक्ष ने प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा लोगों तक वैक्सीनेशन के कार्यक्रम को तेजी से चलाने और कोरोना के रोकथाम को लेकर उठाए गए कदमों को लेकर सरकार की तारीफ की। बता दें कि राज्य में कोरोना के बेकाबू होते हालातों के बीच रविवार को 15353 नए कोरोना संक्रमित पाए गए है। राज्य में सक्रिय संक्रमित मरीजों की वर्तमान में संख्या 71 हजार से ज्यादा हो गई है। बेकाबू होते हालातों से निपटने में तंत्र अपने स्तर पर लगा हुआ है।

Opposition praised Yogi govt on management of Covid19 infection

बता दें कि आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े सूबे में जिस तरह से यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम -11 बनाकर प्रबंधन किया, उससे न सिर्फ बेहतर नतीजे आये बल्कि कोरोना की रोकथाम में भी मदद मिल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसके लिए पहले ही योगी सरकार की पीठ थपथपा चुके हैं और अब तो विपक्ष भी उनके इन प्रयासों के लिए उनकी सराहना कर रहा है। दरअसल आज कोविड -19 के रोकथाम के लिए राजभवन में सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया गया था।

बैठक में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की अध्यक्षता में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और विपक्ष की तरफ से नेताओं को बुलाया गया था। इस दौरान जब बैठक शुरू हुई तो कांग्रेस के प्रतिनिधि सुहेल अंसारी और बीएसपी के विधानमंडल दल के नेता लाल जी वर्मा ने सीएम योगी की जमकर तारीफ की। कांग्रेस नेता सुहेल अंसारी ने कहा कि 'सरकार ने जैसे पिछली वेव को सफलता पूर्वक कंट्रोल किया, वैसे ही सरकार इस बार भी काबू करने में सफलता पाएगी'। उन्होंने उत्तर प्रदेश में सरकार के कोविड कंट्रोल को लेकर उठाए गए कदमों की सराहना की।

बसपा नेता ने की सराहना
वहीं बीएसपी नेता लाल जी वर्मा ने सर्वदलीय बैठक बुलाने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि' बहन जी लगातार ट्वीट करती रहती हैं। इसके साथ ही सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करने के लिए कहती रहती हैं।' उन्होंने कोविड प्रबंधन को लेकर सरकार द्वारा दिए गए हर निर्देश का पालन व समर्थन करने की बात कही। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को दिए गए निर्देशों का जिक्र किया।

हर नागरिक को बचाना पहला संकल्प
उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से सभी प्रशासनिक अधिकारियों को जनता से संवाद स्थापित करने के लिए कहा गया है। साथ ही हर व्यक्ति घर से निकलते वक्त मास्क और सेनिटाइजर का इस्तेमाल करे इसको भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। योगी ने कहा कि बढ़ते कोविड संक्रमण को लेकर भीड़भाड़ वाले स्थानों से दुकानों व रेहड़ी वालों को हटाकर खुले स्थान में दुकान लगाने की व्यवस्था की जा रही है। यही नहीं पंचायत चुनाव के लिए भी सरकार ने गाइडलाइन जारी कर दी है। उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश के हर नागरिक के जीवन और जीविका को बचाने के लिए संकल्पित है।

योगी सरकार ने शिक्षा क्षेत्र में बदलाव की बयार लाकर स्थापित किये नए कीर्तिमानयोगी सरकार ने शिक्षा क्षेत्र में बदलाव की बयार लाकर स्थापित किये नए कीर्तिमान

English summary
Opposition praised Yogi govt on management of Covid19 infection
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X