• search
keyboard_backspace

ओडिशा ने कोरोना वैक्सीन की 3 करोड़ 80 लाख डोज के लिए निकाला ग्लोबल टेंडर

भुवनेश्वर:देश भर में टीकों की कमी के बीच, ओडिशा राज्य चिकित्सा निगम ने 3.80 करोड़ कोविड वैक्सीन डोज की आपूर्ति के लिए ग्लोबल टेंडर निकाला है। इसका टेंडर 28 मई को ऑनलाइन खोला जाएगा। ओडिशा ऐसा करने वाला पांचवां राज्य बन गया है। साथ ही ओडिशा ने केंद्र सरकार से अपील की है कि वह वैक्सीन के इम्पोर्ट में टैक्स में छूट दे ताकि वित्तीय भार कुछ कम हो सके। राज्य ने बोलीदाताओं को चार चरणों में टीकों की आपूर्ति करने के लिए अनिवार्य किया है और सरकार प्रत्येक के लिए एक अलग खरीद आदेश जारी करेगी।

Odisha invited online global bids from manufacturers to supply 3.80 crore anti Covid doses

ओडिशा सरकार को एक नोटिस में सूचित किया कि, ओडिशा राज्य चिकित्सा निगम (ओएसएमसी) ने निर्माताओं से कोविड -19 वैक्सीन की 3.80 करोड़ खुराक की आपूर्ति के लिए एक ई-निविदा पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन वैश्विक बोलियां आमंत्रित की हैं। नियम के मुताबिक, वैक्सीन को 2-8 डिग्री सेंटीग्रेट तापमान पर स्टोर करके रखा जा सके। वैक्सीन देने वाली कंपनी या तो भारत में उत्पादन कर रही हो या उसे विदेशों से भारत में कोई आयात करता हो और उसे DCGI से मान्यता प्राप्त हो। जीएसटी रजिस्ट्रेशन हो। समान आने के दो दिन के भीतर पैसे का भुगतान कर दिया जाएगा।

ओडिशा राज्य चिकित्सा निगम लिमिटेड राज्य के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के तहत विभिन्न स्वास्थ्य देखभाल संस्थानों को सेवाएं प्रदान करने के लिए ओडिशा उद्यम की सरकार है। ओएसएमसी के प्रमुख उद्देश्यों में से एक विभाग के तहत सभी स्वास्थ्य संस्थानों के लिए सभी आवश्यक दवाओं, उपकरणों और अन्य स्वास्थ्य वस्तुओं के लिए केंद्रीय खरीद एजेंसी के रूप में कार्य करना है। फैक्ट चेक: जानें क्यों स्केच पेन का ऑक्सीजन लेवल दिखा रहा है ऑक्सीमीटर

ओडिशा में शुक्रवार को कोरोना के 12,390 नए मामले सामने आए है। वहीं 22 लोगों की मौत हो गई। नए संक्रमित मरीजों में से 6,938 क्वारंटीइन हैं, जबकि 5,452 स्थानीय लोग संक्रमित मिले हैं। कोरोना की दूसरी लहर में राज्य के अंदर सभी जिलों में 100 के ऊपर संक्रमित मरीज सामने आए है। राज्य सूचना व जनसंपर्क विभाग के अनुसार खुर्दा जिले से सर्वाधिक 2201 नए मामले सामने आए, जबकि सुंदरगढ़ जिले में 882, कटक जिले से 729, संबलपुर जिले में 677 लोग संक्रमित मिले हैं।

English summary
Odisha invited online global bids from manufacturers to supply 3.80 crore anti Covid doses
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X