• search
keyboard_backspace

ओडिशा सरकार ने राज्य के 26 लाख कंस्ट्रक्शन वर्कर्स को दी 385 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद

Google Oneindia News

भुवनेश्वर, जुलाई 16। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य के 26 लाख कंस्ट्रक्शन वर्कर्स को 385 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद दी है। नवीन पटनायक ने ये मदद कोविड पैकेज के तहत दी है। मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, कंस्ट्रक्शन वर्कर को उसके खाते में 1500 रुपए की मदद दी जाएगी। आपको बता दें कि राज्य सरकार ने कोरोना की पहली लहर में भी हर कंस्ट्रक्शन वर्कर को 1500 रुपए की मदद दी थी।

Naveen patnaik

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम में बोलते हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा था कि गरीबों को उनके अधिकारों से कोई वंचित नहीं कर सकता. गरीबों को सम्मान के साथ जीने का पूरा अधिकार है। पटनायक ने कहा कि इस सहायता से COVID-19 महामारी के दौरान श्रमिकों को कुछ राहत मिलेगी. उन्होंने कहा कि श्रमिकों के कल्याण के बिना अर्थव्यवस्था कभी भी समृद्ध नहीं हो सकती है। मुख्यमंत्री ने कंस्ट्रक्शन वर्कर्स को 'विश्वकर्मा' बताया जो दूसरों के आराम के लिए अपनी खुशी का त्याग करते हैं।

राज्य में बढ़ाया गया आंशिक लॉकडाउन

तीसरी लहर की आशंका को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार कोई कोताही बरतने के मूड में नहीं है, इसलिए राज्य में आंशिक लॉकडाउन भी बढ़ा दिया गया है. ओडिशा सरकार ने आंशिक लॉकडाउन का विस्तार एक अगस्त सुबह छह बजे तक करते हुए बृहस्पतिवार को यात्री बसों की आवाजाही, नाई की दुकानों और ब्यूटी पार्लरों को संचालित करने की इजाज़त दे दी है। मुख्य सचिव एस सी महापात्र ने कहा कि कोरोना वायरस की स्थिति अब तक 'पूर्ण नियंत्रण' में नहीं आई है, इसलिए आंशिक लॉकडाउन को बढ़ाया गया है।

English summary
Odisha government gave financial assistance of Rs 385 crore to 26 lakh construction workers of the state
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X