• search
keyboard_backspace

अनुसूचित आयोग ने पंजाब सरकार को दिया नोटिस, AAP ने कही ये बात

Google Oneindia News

चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी की तरफ से कहा गया है कि पंजाब सरकार लंबे समय से अनुसूचित जाति के छात्रों को उचित वजीफा जारी नहीं कर रही है। इसके कारण छात्रों को अपना रोल नंबर लेने के लिए भी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। छात्र इसके लिए प्रदर्शन भी कर रहे हैं, लेकिन सरकार उनकी बातों पर कोई ध्यान नहीं दे रही है।

अनुसूचित आयोग ने पंजाब सरकार को दिया नोटिस, AAP ने कही ये बात

अंतत: अनुसूचित जाति आयोग ने इस मामले का संज्ञान लेकर सरकार को नोटिस जारी किया है। पंजाब की पार्टी नेता मीत हेयर ने कहा है कि सरकार छात्र हितैषी होने का दावा करती रही है, लेकिन अनुसूचित आयोग के नोटिस ने साबित कर दिया है कि पंजाब सरकार की नीतियां सही नहीं हैं। पंजाब विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष की उप नेता बीबी सरबजीत कौर माणूंके और विधायक गुरमीत सिंह मीत हेयर ने राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग की ओर से पंजाब सरकार को नोटिस जारी करने का स्वागत किया है। पार्टी नेताओं ने आरोप लगाया कि सरकार ने अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों के वजीफे की रकम में करोड़ों रुपये का घोटाला किया है। इस कारण से समाज के 10वीं पास छात्रों को अगली कक्षा की पढ़ाई करने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

आनंद महिंद्रा ने की सीएम पटनायक की तारीफ, साइक्‍लोन से निपटने के प्रयास को सराहाआनंद महिंद्रा ने की सीएम पटनायक की तारीफ, साइक्‍लोन से निपटने के प्रयास को सराहा

English summary
National SC panel notice to Punjab govt, AAP says CM playing with student's future
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X