• search
keyboard_backspace

खुद सावधानी रखकर कोरोना को हराइए, मनोहर लाल सरकार ने जारी की एडवाइजरी

By Oneindia Staff

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेशवासियों को कोरोना को हराने का मंत्र दिया है। उन्होंने कहा कि स्वयं की सावधानी से ही कोरोना को हराया जा सकता है। कोरोना से हारना नहीं बल्कि उसे हराने के लिए सावधानियां बरतनी होंगी। अनिवार्य रूप से मास्क पहनाना होगा तो शारीरिक दूरी बनाए रखने के साथ सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ से भी बचना होगा। प्रदेश के सभी अस्पतालों में चिकित्सा सुविधाएं पूरी हैं।

Manohar Lal govt issued advisory to defeat coronavirus

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेशवासियों से कोरोना गाइडलाइन की पालना करने का आह्वान किया है। वित्त एवं राजस्व तथा आपदा प्रबंधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव संजीव कौशल ने शुक्रवार को 42 पेज की एडवाइजरी जारी की।

  • पैदल चलते समय भी मास्क पहनें।
  • भीड़ में जाने से बचें।
  • सार्वजनिक स्थलों बाजार, सिनेमाघर, पर्यटन स्थल, सब्जी मंडी में भीड़ से बचाव रखें। नाइट कफ्र्यू का पूरी तरह पालन किया जाए।
  • सार्वजनिक कार्यक्रमों के आयोजनों से परहेज किया जाए। रात्रि के कार्यक्रम दिन में आयोजित करें।
  • हरियाणा में रात 10 बजे से सुबह पांच बजे के बीच सभी गैर जरूरी गतिविधियों पर प्रतिबंध होगा।
  • उपायुक्त 'कोरोना कर्फ्यू' के क्रियान्वयन के लिए धारा 144 लागू कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल शुक्रवार को हरियाणा की बात कार्यक्रम के तहत प्रदेश की जनता से इंटरनेट मीडिया के जरिये जुड़े। उन्होंने कहा कि कोरोना काल का एक वर्ष पूरा हो चुका है। शुरूआती दौर में कोरोना की चुनौती से निपटने के लिए लाकडाउन लगाया गया था। मगर अब स्वयं की सावधानी से कोरोना को हराया जा सकता है। मध्य में कोरोना की रफ्तार पूरी तरह धीमी हो गई थी और ऐसा माना जा रहा था कि कोरोना अब समाप्ति की ओर है, लेकिन मार्च माह में एकाएक फिर कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली।

कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक स्थिति में पहुंच रही है, जो चिंता का विषय है। एनसीआर सहित जीटी रोड बेल्ट में कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। इस रफ्तार को रोकने के लिए सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला जरूर किया है, लेकिन पाबंदियां बढ़ाने के साथ सावधानियां बरतनी होंगी। इसको लेकर एडवाइजरी जारी की जा चुकी है।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए हरियाणा में 10वीं की परीक्षाएं रद्द, मनोहर लाल सरकार ने लिया फैसला

English summary
Manohar Lal govt issued advisory to defeat coronavirus
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X