• search
keyboard_backspace

मध्य प्रदेश सरकार का आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को तोहफा, जानिए क्या दिया

भोपाल। मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अगुवाई वाली सरकार ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को खास तोहफा दिया है। यहां सरकार प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के क्रियान्वयन के लिए प्रोत्साहन राशि देगी। इस संबंध में सहायक संचालक महिला एवं बाल विकास विभाग ने जानकारी दी। बताया गया कि, मध्य प्रदेश की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के लिए यह खुशखबरी है।

madhya pradesh shivraj government announcement for anganwadi workers

प्रोत्साहन राशि देने के इस फैसले से प्रदेश के लाखों आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को फायदा होगा। इसके अंतर्गत जिला स्तर से निर्धारित आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को प्रथम, द्वितीय और तृतीय किस्त का भुगतान किया जाएगा। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को लेकर पहले भी कई दफा उन्हें मदद मुहैया कराने की बात कह चुके हैं। इस फैसले को काफी फायदेमंद बताया जा रहा है।

मध्य प्रदेश विधानसभा के निर्विरोध स्पीकर बने गिरीश गौतम, रीवा के देवतालाब से हैं भाजपा विधायक

यह है प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना

इस योजना के जरिए काम करने वाली महिलाओं की मजदूरी के नुकसान की भरपाई करने के लिए मुआवजा देना और उनके उचित आराम, पोषण को सुनिश्चित करना होता है। इस योजना के जरिए गर्भवती महिलाओं और स्तनपान करा रही महिलाओं को 5000 रुपये की आर्थिक मदद की जाती है। तो मध्य प्रदेश सरकार ने भी इस योजना में अपनी मदद देने का फैसला लिया है। इस आर्थिक मदद के मिलने से गर्भवती महिलाओं को आराम करने का समय मिल जाता है। इस योजना का लाभ उन महिलाओं को नहीं मिलता, जो किसी भी केंद्रीय या फिर राज्य सरकार के उपक्रम से जुड़ी हुई हैं।

madhya pradesh shivraj government announcement for anganwadi workers

मध्यप्रदेश 10 लाख करोड़ की GDP के लक्ष्य को हासिल करेगा, CM शिवराज बोले- हम इसके लिए संकल्पित

English summary
madhya pradesh shivraj government announcement for anganwadi workers
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X