• search
keyboard_backspace

केंद्र सरकार से मेडिकल कॉलेज के लिए मध्य प्रदेश सरकार को जल्द मिलेगा बजट

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से भेंट की। इस दौरान उन्होंने छतरपुर, दमोह और सिवनी में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज के लिए बजट दिए जाने की मांग की। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने उन्हें शीघ्र ही नए मेडिकल कॉलेजों के लिए बजट दिए जाने का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री की इस मुलाकात के बाद से अब यह तय हो गया है कि छतरपुर में मेडिकल कॉलेज का काम जल्दी ही शुरू हो जाएगा।

Madhya Pradesh govt will get budget for medical college from central government soon

सीएम ने 50 प्रतिशत बजट मांगा:
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से मुलाकात कर उनसे छतरपुर, सिवनी और दमोह जिले में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज शुरू किए जाने के लिए बजट की मांग की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से 50 प्रतिशत बजट केंद्र से दिलाए जाने की मांग की साथ ही 50 प्रतिशत राशि प्रदेश सरकार द्वारा खर्च किए जाने का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री की इस मुलाकात के बाद छतरपुर में मेडिकल कॉलेज जल्दी ही शुरू होने की संभावना बढ़ गई है।

कोरोना को लेकर सतर्क हुई सरकार, रात्रि कर्फ्यू पर यह बोले मध्य प्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहानकोरोना को लेकर सतर्क हुई सरकार, रात्रि कर्फ्यू पर यह बोले मध्य प्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान

विधानसभा चुनाव 2018 की चुनाव आचार संहिता लगने के पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छतरपुर में मेडिकल कॉलेज शुरू किए जाने की घोषणा की थी। इसके बाद शासन ने झांसी रोड में गौरगांय में करीब 50 एकड़ जमीन मेडिकल कॉलेज के लिए उपलब्ध करा दी है। इस जमीन पर अतिक्रमण होने के कारण काम में रुकावट बन रही थी लेकिन जिला प्रशासन ने यहां के अतिक्रमण को हटाकर जमीन स्वास्थ्य विभाग को पहले ही दे दी है। अब बजट मिलने के बाद से काम शुरू होने की संभावना बढ़ गई है।

English summary
Madhya Pradesh govt will get budget for medical college from central government soon
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X