• search
keyboard_backspace

हरियाणा: प्राइवेट अस्पतालों की मनमानी रुकेगी, सरकार ने कोरोना उपचार और एंबुलेंस के रेट फिक्स किए

Google Oneindia News

चंडीगढ़। कोरोना महामारी के संकट के इन दिनों प्राइवेट अस्पताल मनमानी न कर सकें, इसलिए हरियाणा सरकार उनका प्रबंधन खुद संभालेगी। सरकार द्वारा कहा गया है कि, 48 घंटों के भीतर यदि प्राइवेट अस्पतालों ने कोरोना के इलाज के नाम पर मनमानी वसूली बंद नहीं की, तो सरकार ऐसे तमाम प्राइवेट अस्पतालों का प्रबंधन अपने हाथ में ले लेगी।

हाल ही सरकार ने प्राइवेट अस्पतालों के लिए प्रतिदिन के हिसाब से प्रति मरीज के कोरोना उपचार के रेट भी फिक्स किए हैं। जिसकी जानकारी फतेहाबाद में कार्यवाहक जिला उपायुक्त डॉ. मुनीष नागपाल ने रविवार को लघु सचिवालय के सभागार में अधिकारियों की आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते वक्त दी। डॉ. नागपाल ने कहा कि कोविड-19 की रोकथाम के लिए संबंधित विभाग के अधिकारी-कर्मचारी ईमानदारी व सच्ची लगन के साथ अपने कर्तव्यों का पालन करें। लापरवाही व कोताही बरतने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

khattar government fixes covid treatment and ambulance rates for private hospitals in Haryana

डॉ. नागपाल ने बताया कि कि सरकार व जिला नोडल अधिकारी एवं अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. महावीर सिंह के आदेशों की पालना में जिला में तत्परता से कोरोना उपचार व एंबुलेंस के रेट्स निर्धारित कर दिए गए है।

हरियाणा के पूर्व CM हुड्डा की गांवों के लोगों से अपील-शहर की तरफ आवाजाही न करें, क्‍योंकि...हरियाणा के पूर्व CM हुड्डा की गांवों के लोगों से अपील-शहर की तरफ आवाजाही न करें, क्‍योंकि...

इस दौरान आरटीए सचिव शालिनी चेतल, एसडीएम कुलभूषण बंसल, गौरव अंतिल, भारत भूषण कौशिक, सीटीएम अंकिता वर्मा, डीएसपी दलजीत बेनीवाल, सीएमओ डा. गोबिद गुप्ता, उपनिदेशक डीआईसी जेसी लांग्यान, डीएफएससी विनीत गर्ग, डिप्टी सीएमओ डॉ. हनुमान सिंह, डा. सुनीता सोखी, मेजर डॉ. शरद तुली, पीओ आइसीडीएस राजबाला, डीएसब्डल्यूओ इंद्रा यादव, मार्केट कमेटी सचिव संजीव सचदेवा आदि मौजूद रहे।

khattar government fixes covid treatment and ambulance rates for private hospitals in Haryana

ज्यादा रुपये लेने पर होगा ऐक्शन
निर्धारित से ज्यादा रेट वसूलने वाले अस्पतालों के लिए खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि नोन एनएबीएच अस्पतालों के लिए आइसोलेशन बेड्स (सपोर्टिव केयर व ऑक्सीजन के साथ) के लिए 8000 रुपये, बिना वेंटिलेटर केयर वाले आईसीयू के लिए 13000 रुपये तथा वेंटिलेटर केयर वाले आईसीयू के लिए 15000 रुपये निर्धारित किए है।

इसी प्रकार से जेसीआई/एनएबीएच अस्पतालों के लिए आइसोलेशन बेड्स (सपोर्टिव केयर व ऑक्सीजन के साथ) के लिए 10000 रुपये, बिना वेंटिलेटर केयर वाले आईसीयू के लिए 15000 रुपये तथा वेंटिलेटर केयर वाले आईसीयू के लिए 18000 रुपये निर्धारित किए है। उन्होंने बताया कि बीएलएस एंबुलेंस के लिए प्रति किलोमीटर 7 रुपये तथा एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस/नियोनेट केयर एंबुलेंस के लिए 15 रुपये प्रति किलोमीटर निर्धारित किए है।

English summary
khattar government fixes covid treatment and ambulance rates for private hospitals in Haryana
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X