• search
keyboard_backspace

पत्रकारों को मिलेगा कैशलेस बीमा योजना का लाभ, हरियाणा के मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

By सरकारी न्यूज
Google Oneindia News

चंडीगढ़। हरियाणा में कर्मचारियाें की तर्ज पर मान्यता प्राप्त पत्रकारों को स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ मिलेगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यह सौगात दी है। मुख्यमंत्री ने आयुष्मान भारत बीमा योजना एवं अन्य स्वास्थ्य बीमा योजनाओं की समीक्षा बैठक की थी। जहां उन्होंने कर्मचारियों एवं पेंशनर्स को स्वास्थ्य बीमा योजना में कैशलेस सुविधा प्रदान करने को भी हरी झंडी दी।

haryana govt

समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज वीसी के माध्यम से जुडे़। इसी बैठक में आजाद हिंद फौज के सेनानियों, आपातकाल के दौरान जेल में रहे लोगों, हिंदी आंदोलन में शामिल लोगों एवं द्वितीय विश्व युद्ध के बंदियों, उनके आश्रितों को भी सरकारी कर्मचारियों की तर्ज पर कैशलेस स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ देने का निर्णय लिया गया।

haryana govt

VIDEO: बारिश से आज फिर तर-बतर हुआ हरियाणा का गुड़गांव शहर, लोगों को गर्मी से राहत मिलीVIDEO: बारिश से आज फिर तर-बतर हुआ हरियाणा का गुड़गांव शहर, लोगों को गर्मी से राहत मिली

मुख्यमंत्री ने कहा कि विमुक्त घुमंतु जाति, मुख्यमंत्री परिवार समृद्वि योजना के लाभार्थियों एवं निर्माण कार्य में लगे श्रमिकों को भी आयुष्मान भारत बीमा योजना में कवर किया जाएगा। इसके साथ ही नंबरदारों, चौकीदारों, आशा वर्कर, आंगनवाड़ी वर्कर, मनरेगा मजदूरों, स्ट्रीट वेंडरों, रिक्शा चालक, आटो चालक के परिवारों को भी आयुष्मान भारत योजना में शामिल करेंगे, बशर्ते उनकी पारिवारिक वार्षिक आय 1.80 लाख रुपये तक हो और 5 एकड़ से अधिक भूमि न हो। मुख्यमंत्री ने कहा कि योजना के लागू होने के बाद हरियाणा में 27 लाख परिवार लाभान्वित होंगे। सभी को परिवार पहचान पत्र के साथ लिंक करने के बाद कार्ड जारी किए जाएंगे।

English summary
Journalists will gets benefit of cashless insurance scheme in Haryana
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X