• search
keyboard_backspace

हरियाणा: 15 अगस्त से प्रदेशभर में सदस्यता अभियान चलाएगी जेजेपी

By वनइंडिया स्टाफ
Google Oneindia News

पंचकुला/चंडीगढ़। जननायक जनता पार्टी अपने संगठन को और मजबूत करने के लिए 15 अगस्त से मैदान में उतरेगी और प्रदेशभर में एक माह का सदस्यता अभियान चलाएगी। सदस्यता अभियान के लिए कॉर्डिनेशन कमेटियों का गठन किया जाएगा। साथ ही पांच अगस्त को इनसो का स्थापना दिवस इस बार रोहतक जिले में मनाया जाएगा। वीरवार को यह निर्णय पंचकुला जिले में जननायक जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी व जिला अध्यक्षों की हुई बैठक में लिए गए। बैठक में आगामी निकाय व पंचायत चुनावों समेत अन्य राजनीतिक मुद्दों पर विस्तारपूर्वक चर्चा हुई। अगले साल पड़ोसी राज्यों जैसे पंजाब, उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर भी पार्टी ने चर्चा की। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पूर्व उपप्रधानमंत्री जननायक स्व. चौ. देवीलाल के जन्मदिवस मनाने को लेकर भी विचार-विमर्श किया गया।

JJP will campaign for membership from independence day

बैठक के बाद जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने पत्रकारों से रूबरू होते हुए बताया कि पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने बैठक में संगठन को और ज्यादा प्रभावी बनाने पर चर्चा की और पार्टी के आगामी कार्यक्रमों को लेकर कई महत्वपूर्ण फैसले लिए है। अजय चौटाला ने बताया कि जेजेपी अपने संगठन को और मजबूत करने के लिए एक माह का प्रदेशभर में सदस्यता अभियान चलाएगी और नये साथियों को पार्टी के साथ जोड़ेगी। उन्होंने बताया कि जेजेपी यह सदस्यता अभियान 15 अगस्त से 15 सितंबर तक चलाएगी और पार्टी पदाधिकारी-कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों को जेजेपी की नीतियों से अवगत करवाकर उन्हें पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाएंगे। इसके लिए पार्टी द्वारा जल्द कॉर्डिनेशन कमेटियों का गठन किया जाएगा।

रोहतक में मनाया जाएगा इनसो का स्थापना दिवस
इनसो के संस्थापक एवं जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय चौटाला ने बताया कि पांच अगस्त को पार्टी की छात्र इकाई इंडियन नेशनल स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन (INSO) का स्थापना दिवस हैं। उन्होंने बताया कि इस बार रोहतक में इनसो का स्थापना दिवस मनाने का निर्णय लिया है। वहीं इनसो स्थापना दिवस पर ही इनसो की नई राष्ट्रीय व प्रदेश कार्यकारिणी के गठन बारे महत्वपूर्ण फैसलें लिए जाएंगे।

दादरी-नूंह में स्थापित होंगी जननायक देवीलाल की बड़ी प्रतिमाएं
डॉ. अजय चौटाला ने बताया कि 25 सितंबर को जननायक स्व. चौधरी देवीलाल जी की जयंती हैं और उनकी जयंती कार्यक्रम मनाने को लेकर बैठक में वरिष्ठ पदाधिकारियों से चर्चा कर सुझाव लिए गए। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए जयंती कहां और किस रूप में मनाई जाएगी, इसका फैसला परिस्थितियों के मद्देनजर बाद में लिया जाएगा। वहीं अजय चौटाला ने बताया कि नूंह और दादरी जिले में ताऊ देवीलाल जी की प्रतिमाएं स्थापित नहीं है, इसके लिए पार्टी कार्यकारिणी ने फैसला लिया है कि इन दोनों जिलों में जननायक देवीलाल जी की बड़ी प्रतिमाएं स्थापित की जाएगी।

सड़क पर बैठने से नहीं, बातचीत से होगा समाधान
पत्रकारों द्वारा किसान आंदोलन संबंधित सवाल के जवाब में जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि नए कृषि कानूनों को लेकर चल रहे आंदोलन का समाधान सड़क पर बैठकर नहीं बल्कि केंद्र सरकार के साथ बातचीत करके होगा। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को लेकर पहले ही केंद्र व किसान संगठनों की 11 दौर की चर्चा हो चुकी है और अब आगे चर्चा के जरिये ही इसका समाधान निकलेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार चर्चा और कानूनों में बदलाव के लिए तैयार है। साथ ही अजय चौटाला ने यह भी कहा कि लोकतांत्रिक तरीके से सबको अपनी बात रखने का पूरा हक है लेकिन किसी की गाड़ी के शीशे तोड़ना, किसी के दुख-सुख व निजी कार्यक्रमों में जाकर विरोध जताना किसी भी तरीके से सही नहीं है बल्कि अलोकतांत्रिक भी है।

बैठक में पार्टी द्वारा सर्वप्रथम शोक प्रस्ताव पेश किया गया, जिस पर वरिष्ठ नेताओं ने दो मिनट का मौन धारण कर महान विभूतियों, पार्टी से जुड़े नेताओं-कार्यकर्ताओं एवं उनके परिजनों के निधन तथा शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, राज्यमंत्री अनूप धानक, पूर्व मंत्री हर्ष कुमार व सतपाल सांगवान, वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. केसी बांगड़, राष्ट्रीय संगठन सचिव राजेंद्र लितानी, वरिष्ठ नेता अनंतराम तंवर, बहन फूलवती, पार्टी प्रदेश कार्यालय सचिव रणधीर सिंह समेत जेजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी के वरिष्ठ पदाधिकारी, सभी जिला प्रधान एवं जिला प्रभारी आदि मौजूद रहे।

English summary
JJP will campaign for membership from independence day
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X