• search
keyboard_backspace

जबलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज को वर्ल्ड क्लास का बनाएंगे-सीएम शिवराज सिंह चौहान

By सरकारी न्यूज
Google Oneindia News

जबलपुर, 7 जुलाई। शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज जबलपुर में आयोजित जनसंवाद के दौरान पहला सवाल आर्या सिंह ठाकुर ने किया। इसके जवाब में मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि मप्र की उद्योग नीति इन्‍वेस्‍टर फ्रेंडली है। उद्योगों को बढ़ावा देने लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। छात्रों के सवालों पर उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में निवेश तो हो, लेकिन हम चाहते हैं कि प्रदेश के बेटे-बेटी भी उद्योग लगाएं। उन्‍होंने परेशानी न हो इसके लिए नियमों का सरलीकरण किया जा रहा है। पैसों की व्‍यवस्‍था भी की जा रही है।

Jabalpur Engineering College Will be world class- CM Shivraj Singh Chouhan

मुख्‍यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि जबलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज को विश्‍व स्‍तरीय बनाएंगे। यहां दो नवीन शाखाएं स्‍थापित की जाएंगी। उन्‍होंने छात्र-छात्राओं से कहा कि हमेशा बड़ा सोचो और बड़े बनो। बेरोजगारी बड़ी समस्‍या है, लेकिन जो करना चाहता है वह कर के दिखा देता है। कोई काम असंभव नहीं है। उन्‍होंने कहा कि नौकरी करना बुरी बात नहीं है, लेकिन मेरा सपना है कि प्रदेश की धरती पर टाटा और बिड़ला जैसे उद्योगपति पैदा हों।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नगर आगमन हो गया है। डुमना विमानतल पर उनका भव्य स्वागत किया गया। इसके बाद वे जबलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज के लिए रवाना हो गए। उन्‍होंने पौधारोपण किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जबलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज परिसर में इन्क्यूबेशन सेंटर सृजन का लोकार्पण एवं स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स व नवीन टीचिंग ब्लॉक का शिलान्यास किया। इस अवसर पर तकनीकी शिक्षा मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया, मंत्री गोपाल भार्गव, विधायक अशोक रोहाणी मौजूद रहे।

मध्य प्रदेश : शैक्षणिक पाठ्यक्रम में महिलाओं को कमतर बताने वाले अंशों को हटाने के निर्देशमध्य प्रदेश : शैक्षणिक पाठ्यक्रम में महिलाओं को कमतर बताने वाले अंशों को हटाने के निर्देश

मुख्यमंत्री चौहान का जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों ने अगवानी की। इस दौरान लोक निर्माण, कुटीर एवं ग्रामोद्योग तथा जिले के प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव, विधायक अशोक रोहाणी, सुशील इंदु तिवारी, नंदनी मरावी, पूर्व मंत्री शरद जैन, हरेंद्रजीत सिंह बब्बू, अंचल सोनकर, पूर्व महापौर स्वाति गोडबोले, कमिश्नर बी. चंद्रशेखर, आइजी भगवत सिंह चौहान, कलेक्टर कर्मवीर शर्मा, पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा मौजूद थे। डुमना विमानतल पर स्वागत उपरांत मुख्यमंत्री शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज के लिए रवाना हुए। इंजीनियर कॉलेज की 75 वीं वर्षगांठ पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चौहान बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहेंगे।

उधर, कोरोना काल में लचर स्वास्थ्य व्यवस्था का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री को घेरने को चेतावनी देने वाले युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रांझी पुलिस ने पनेहरा क्षेत्र में गिरफ्तार कर लिया। दो दर्जन से ज्यादा कार्यकर्ताओं को पुलिस लाइन ग्राउंड में बनाए गए अस्थाई जेल में रखा गया है।

कार्यकर्ताओं पर काबू पाने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा इस दौरान युवा कांग्रेस कार्यकर्ता सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि कोरोना महामारी के दौर में जिले में स्वास्थ्य सेवाएं दम तोड़ चुकी थी। कोरोना संक्रमित मरीजों की खोज खबर लेने में लापरवाही बरती गई।

सरकारी अस्पतालों में बड़ी तादाद में मरीजों की मौत हुई। वहीं निजी अस्पतालों में इलाज के नाम पर लाखों रुपये वसूल किए गए। प्रदर्शन में शामिल युवा कांग्रेस नेता मनोज लोधी समेत तमाम लोगों ने गिरफ्तारियां दी।

जबलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज की 75वीं जुबली महोत्‍सव

शासकीय जबलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज के 75वें जुबली महोत्सव का आगाज बुधवार को हुआ। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा खेल एवं युवा कल्याण, तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास एवं रोजगार मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया भी का आगमन हुआ।

यह है कार्यक्रम

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जेईसी में सेंट्रल फॉर इन्क्यूवेशन डिजाइन एंड इनोवेशन सृजन का शुभांरभ एवं नवीन टीचिंग ब्लॉक निर्माण का शिलान्यास करेंगे। इसके पश्चात पौधारोपण और बाद में जश्न सभागार में इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों से संवाद करेंगे।

कार्यक्रम के दौरान डाक विभाग द्वारा इंजीनियरिंग कॉलेज के 75वें वर्ष के मौके पर ऐतिहासिक भवन का डाक लिफाफा मुख्यमंत्री द्वारा जारी किया जाएगा। करीब सवा एक बजे कार्यक्रम का समापन होगा। कार्यक्रम में भूतपूर्व छात्र एचसीएल के संस्थापक सदस्य डॉ.अजय चौधरी, ब्रम्होस के डायरेक्टर डॉ.सुधीर मिश्रा कार्यक्रम में आनलाइन सहभागिता देंगे।

पत्रकारवार्ता में डॉ. सुधीर मिश्रा ने कहा कि वे प्रयासरत हैं कि ब्रम्होस मिसाइल, एयरक्रॉफ्ट का मॉडल कॉलेज परिसर में स्थापित हो। जिससे विद्यार्थी प्रैक्टिकल ट्रेनिंग ले सकें। डॉ.मनीष चौबे ने बताया कि कॉलेज के भूतपूर्व कई ऐसे विद्यार्थी हैं जिन्होंने देश-दुनिया में सस्थान का नाम रोशन किया है। डॉ. एस के गुप्ता ने कॉलेज के गौरवशाली इतिहास में प्रकाश डाला। इस दौरान तरूण आनंद, एमएस गुजराल,मनीष अग्रवाल, विवेक चौधरी, प्राचार्य डॉ.एके शर्मा पत्रकारवार्ता में मौजूद रहे।

English summary
Jabalpur Engineering College Will be world class- CM Shivraj Singh Chouhan
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X