• search
keyboard_backspace

छत्तीसगढ़: सभी सरकारी और प्राइवेट अस्पतालो में माइक्रोबायोलॉजिकल सर्विलेंस के आदेश

रायपुर, 17 मई। छत्तीसगढ़ सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश के सभी शासकीय और निजी अस्पतालों में माइक्रोबायोलॉजिकल सर्विलेंस के निर्देश दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस संबंध में आज सभी शासकीय मेडिकल कॉलेजों के अधिष्ठाताओं, सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों तथा सिविल सर्जन-सह-अस्पताल अधीक्षकों को परिपत्र जारी कर विस्तृत दिशा-निर्देश दिए हैं। विभाग ने सभी अस्पतालों में माइक्रोबायोलॉजिकल सर्विलेंस सुनिश्चित करते हुए हर सप्ताह इसका प्रतिवेदन राज्य सर्विलेंस इकाई को भेजने कहा है।

 Instructions for microbiological surveillance in all government and private hospitals of chhattisgarh

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की संचालक डॉ. प्रियंका शुक्ला ने सभी अधिष्ठाताओं, सीएमएचओ एवं सिविल सर्जन को भेजे परिपत्र में कहा है कि राज्य कोविड-19 संक्रमण की वैश्विक महामारी से प्रभावित है। पिछले कुछ दिनों में विभिन्न शासकीय और निजी अस्पतालों में कोरोना के इलाज के लिए भर्ती मरीजों में दूसरी तरह के संक्रमण जैसे फंगस, बैक्टीरिया इत्यादि से संक्रमित होने के प्रकरण संज्ञान में आए हैं। इस पर नियंत्रण के लिए सभी अस्पतालों का माइक्रोबायोलॉजिकल सर्विलेंस जरूरी है।

CM भूपेश बघेल ने 20 प्रतिशत ऑक्सीजन की इस्तेमाल को लेकर केंद्र से मांगी अनुमतिCM भूपेश बघेल ने 20 प्रतिशत ऑक्सीजन की इस्तेमाल को लेकर केंद्र से मांगी अनुमति

English summary
Instructions for microbiological surveillance in all government and private hospitals of chhattisgarh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X