• search
keyboard_backspace

उत्तराखंड: राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में बना 250 बेड का कोविड केयर सेंटर, डॉक्टर और नर्सों की हुई तैनाती

देहरादून, मई 15। उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम रायपुर में 250 बेड के डेडीकेटिड कोविड हेल्थ सेंटर को मंजूरी दे दी है। इस कोरोना केयर सेंटर का संचालन दून मेडिकल कॉलेज के अंतर्गत ही किया जाएगा। अस्पताल के संचालन के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन से धनराशि दी जाएगी। अस्पताल में डॉक्टरों व अन्य पैरामेडिकल स्टाफ की तैनाती के लिए दून मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य को अधिकृत किया गया है।

Tirath singh rawat

स्पेशल डॉक्टर और स्टाफ की हुई तैनाती

रायपुर स्टेडियम में बने डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर को मंजूरी मिलने के बाद यहां स्टाफ की तैनाती कर मरीजों का उपचार शुरू कर दिया गया है। दून मेडिकल कॉलेज के स्पेशलिस्ट डॉक्टर और सहायक स्टाफ की ड्यूटी लगाई गई है। शुक्रवार शाम को सेंटर की हाई डिपेंडेंसी यूनिट (एचडीयू) में सभी 30 बेड फुल हो गए। वहीं, दूसरे हिस्से में स्थित कोविड केयर सेंटर में देर रात तक करीब 30 बेड खाली थे।

इस सेंटर वेंटिलेटर के अलावा सभी सुविधाएं हैं

कोविड नोडल अफसर डा. वाईएस थपलियाल ने बताया कि सेंटर में वेंटिलेटर को छोड़कर वे अन्य सभी स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध हैं, जो दून अस्पताल में मरीजों को मिल रही हैं। उन्होंने बताया कि स्पेशलिस्ट डॉक्टरों व सहायक स्टाफ की तैनाती की गई है, जिसके बाद एचडीयू के सभी 30 बेड पर मरीजों का उपचार चल रहा है। उन्होंने बताया कि यहां उन मरीजों को रखा जा रहा है, जिन्हें वेंटिलेटर की जरूरत नहीं है। लेकिन ब्लड शुगर और हाईपरटेंशन समेत अन्य बीमारियों के कारण उन्हें डॉक्टरों की गहन निगरानी में रखना आवश्यक है।

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड: कोरोना संकट में ड्यूटी दे रहे पुलिसवालों के लिए राज्य सरकार ने थाने के अंदर बनाया आइसोलेशन वॉर्डये भी पढ़ें:उत्तराखंड: कोरोना संकट में ड्यूटी दे रहे पुलिसवालों के लिए राज्य सरकार ने थाने के अंदर बनाया आइसोलेशन वॉर्ड

English summary
In Uttarakhand 250-bed Covid Care Center built at Rajiv Gandhi Cricket Stadium
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X