• search
keyboard_backspace

हरियाणा में अब होम आइसोलेट मरीजों को 2 घंटे के अंतराल में ही मिल जाएगा ऑक्सीजन सिलेंडर

By सरकारी न्यूज
Google Oneindia News

झज्जर। कोरोना से प्रभावित पोस्ट कोविड समस्याओं पर विशेष फोकस करते हुए ब्लैक फंगस व संभावित तीसरी कोरोना वेव को ध्यान में रखते हुए प्रशासनिक स्तर पर बेहतर प्रबंधन सुनिश्चित किए गए हैं।

आपदा के इस दौर में सभी मिलकर मुकाबला करने में सक्षम हैं और अपने स्तर पर सभी सहयोग दे रहे हैं। यह जानकारी डीसी जितेंद्र कुमार ने दी। वे शुक्रवार को लघु सचिवालय सभागार में मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा ली गई वीडियो कांफ्रेंस में झज्जर जिला प्रशासन की ओर से उठाए गए कदमों की जानकारी विस्तार से दे रहे थे। सीएम द्वारा दिए गए निर्देशों की अनुपालना प्रभावी रूप से करने के निर्देश डीसी ने संबंधित अधिकारियों को दिए।

in Haryana, Now Oxygen cylinders will be provide to home isolation covid patients within a span of 2 hours

डीसी ने बताया कि जिला में होम आइसोलेशन के कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए डोर-टू-डोर ऑक्सीजन की सप्लाई पहले जहां चार घंटे तक पहुंचाई जा रही थी वहीं अब भविष्य में डिमांड होने के दो घंटे के अंतराल में ही होम आइसोलेशन के जरूरतमंद मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया होंगे। उन्होंने वीसी में सीएम को बताया कि झज्जर जिला में होम आइसोलेशन व विलेज आइसोलेशन सेंटर के कोरोना संक्रमित मरीजों को समय पर स्वास्थ्य किट उपलब्ध कराई जा रही है। गांव-गांव में स्वास्थ्य सर्वे जारी है। झज्जर जिला में ब्लैक फंगस के इलाज के लिए गांव गिरावड़ व‌र्ल्ड कॉलेज ऑफ साइंस को अधिकृत सरकार की ओर से किया गया है और उचित प्रबंधन बारे संबंधित संस्थान को प्रशासन की ओर से दिशा-निर्देश दिए गए हैं। ब्लैक फंगस को लेकर जिला में क्या स्थिति है, कितने मरीज हैं, फैलाव का कारण क्या है, इस बात पर उपायुक्त ने बताया कि जिले में पूरी निगरानी रखी जा रही है।

हरियाणा: खेतीबाड़ी के लिए किसानों को प्रोत्साहन राशि देगी सरकार, ये योजनाएं आपस में लिंक होंगीहरियाणा: खेतीबाड़ी के लिए किसानों को प्रोत्साहन राशि देगी सरकार, ये योजनाएं आपस में लिंक होंगी

इस अवसर पर एसपी राजेश दुग्गल, एडीसी जगनिवास, डीएमसी आशिमा सांगवान, सीईओ जिला परिषद त्रिलोकचंद, सीटीएम शिवजीत भारती, एचसीएस डा.मंगल सैन, रमित यादव, सिविल सर्जन डा.संजय दहिया, डीडीपीओ ललिता वर्मा, डीआरओ बस्तीराम सहित अन्य संबंधित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

English summary
in Haryana, Now Oxygen cylinders will be provide to home isolation covid patients within a span of 2 hours
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X