• search
keyboard_backspace

छत्तीसगढ़ में 58 लाख से ज्‍यादा राशन कार्ड धारी परिवारों को मिलेगा 2 माह का मुफ्त चावल

Google Oneindia News

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के कारण उपजी विषम परिस्थिति को देखते हुए राज्य के अंत्योदय, गरीब, निराश्रित एवं प्राथमिकता श्रेणी वाले परिवारों को दो माह का चावल निशुल्क दिए जाने का ऐलान किया है। इसका लाभ राज्य के 58 लाख 29 हजार 371 राशन कार्ड धारी परिवारों को मिलेगा।

in Chhattisgarh, More than 58 lakh ration card holders will get rice for 2 months

छत्तीसगढ़ सरकार मई एवं जून माह के कोटे के एवज में 3 लाख 94 हजार 136 मेट्रिक टन चावल का निशुल्क वितरण करेगी। निःशुल्क चावल वितरण पर सब्सिडी व्यय का भार प्रदेश सरकार वहन करेगी। खाद्य विभाग द्वारा मई और जून माह के एकमुश्त नि:शुल्क चावल वितरण को लेकर आज जिलों को ऑनलाइन आवंटन भी जारी कर दिया गया।

सरकार ने शुरू की कोरोना पर काबू पाने की योजना, ऑक्सीजन-दवा और सुविधाओं के लिए 500 करोड़ का कोषसरकार ने शुरू की कोरोना पर काबू पाने की योजना, ऑक्सीजन-दवा और सुविधाओं के लिए 500 करोड़ का कोष

राज्य में प्राथमिकता श्रेणी के राशन कार्ड धारी परिवारों की संख्या 40 लाख 67 हजार 356, अंत्योदय के 14 लाख 6 हज़ार 490, अन्नपूर्णा के 6 हजार 86, निराश्रित कार्ड धारियों की संख्या 38 हजार 563 और निशक्तजन कार्ड धारियों की संख्या 10 हजार 876 है। उक्त राशन कार्ड धारियों को मई एवं जून माह के कोटे का चावल राशन दुकानों से मई माह में निशुल्क प्रदाय किया जाएगा।

English summary
in Chhattisgarh, More than 58 lakh ration card holders will get rice for 2 months
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X