• search
keyboard_backspace

हरियाणा में बन रहा 10 हजार फीट लंबा रनवे, विधायक बोले- यह हिसार एयरपोर्ट है, 2022 में तैयार हो जाएगा

By सरकारी न्यूज
Google Oneindia News

हिसार। हरियाणा में विधायक डॉ. कमल गुप्ता ने हिसार हवाई अड्डे के दूसरे चरण के कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। हिसार में निर्माणाधीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पहले चरण के कार्य पूरा होने के बाद अब दूसरे चरण में 10 हजार फीट लंबे रनवे के निर्माण का काम तेजी से किया जा रहा है। इस रनवे का निर्माण कार्य 5 फरवरी 2021 से शुरू हुआ और मई 2022 में इसे पूरा किया जाना है।

Hisar BJP MLA Dr Kamal Gupta Told about Hisar Airport

हवाई अड्डे पर दूसरे चरण के कार्यों की समीक्षा के दौरान एयरपोर्ट निदेशक एसएस बुद्धवार व पीडब्ल्यूडी विभाग के एसडीओ मांगेराम ने बताया कि इस परियोजना पर कुल 165 करोड़ रुपये की लागत आने का अनुमान है। इस रनवे का निर्माण कार्य अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार करवाया जा रहा है। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान रूडक़ी के निर्देशन में मिट्टी की जांच कार्य व अन्य मानकों के अनुरूप मिट्टी में सीमेंट का घोल मिलाकर मजबूत आधार तैयार कर यह निर्माण कार्य किया जा रहा है। यह रनवे हवाई अड्डे से शुरू होकर धांसू रोड व बरवाला रोड को पार करते हुए सिरसा रोड के करीब समाप्त होगा। बरवाला रोड व धांसू रोड की यातायात व्यवस्था के लिए वैकल्पिक व्यवस्था पर विचार किया जा रहा है।

हरियाणा: OSD गजेंद्र फौगाट बोले- CM खट्टर खिलाड़ियों के लिए बना रहे नित-नई योजनाएंहरियाणा: OSD गजेंद्र फौगाट बोले- CM खट्टर खिलाड़ियों के लिए बना रहे नित-नई योजनाएं

जीएलएफ की 10 हजार एकड़ भूमि की मांग की
विधायक डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि हिसार में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का निर्माण एक महत्वाकांक्षी परियोजना है। हिसार हवाई अड्डे को संपूर्ण सुविधाओं से विकसित करना हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है। उन्होंने बताया कि हवाई अड्डे का विस्तारीकरण करना व इससे संबंधित अन्य परियोजनाओं को स्थापित करने के उद्देश्य से जीएलएफ की 10 हजार एकड़ भूमि की मांग की गई है। इस संबंध में मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात कर उन्हें इस बारे अवगत करवाया गया है। उन्होंने बताया कि एकीकृत विमानन केंद्र के दूसरे चरण के सभी कार्यों को पूर्ण करने की समय सीमा 2024 निर्धारित की गई है। संभव है कि इस समय अवधि में दिल्ली के विमानों को भी यहां उतारा जा सके।

हिसार एयरपोर्ट से अग्रोहा तक शुरू हो हेलीकाप्टर सेवा
डा. गुप्ता ने बताया कि एयरपोर्ट पर फ्लाइंग क्लब बनाने के लिए भी मुख्यमंत्री से निवेदन किया गया है, साथ ही हिसार एयरपोर्ट से अग्रोहा तक हेलीकाप्टर सेवा शुरू किए जाने की मांग भी रखी गई है। इस अवसर पर मीडिया प्रभारी सुरेश गोयल धूपवाला, संयोजक रामचन्द्र गुप्ता, सुरेंद्र सिंह सैनी, मंडल अध्यक्ष लोकेश असीजा, राजकुमार इंदौरा, राज कुमार सलूजा, प्रोटोकॉल ऑफिसर सत्यवान आर्य, अभियंता रजनीश कुमार व एसई तोमर व संजय कुमार आदि उपस्थित रहे।

English summary
Hisar BJP MLA Dr Kamal Gupta Told about Hisar Airport
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X