• search
keyboard_backspace

हरियाणा कौशल विकास मिशन के स्किलिंग पोर्टल CM ने कराया शुरू, यहां सभी विभागों की जानकारी मिलेगी

Google Oneindia News

चंडीगढ़। हरियाणा कौशल विकास मिशन द्वारा तैयार किए गए स्किलिंग पोर्टल का मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शुभारंभ किया। इस बारे में हरियाणा के कौशल विकास तथा औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री मूलचंद शर्मा ने जानकारी दी। मूलचंद ने कहा कि 'हरियाणा कौशल पोर्टल' का प्रदेश में माध्यमिक और उच्च शिक्षा प्रदान करने वाले संस्थानों के साथ एकीकरण करके पंजीकरण करवाने वाले प्रत्येक विद्यार्थी को उसकी पसन्द के कौशल पाठ्यक्रम से जोड़ा जाएगा।

Haryana Skill Development Mission Skilling Portal launched by CM Khattar

मूलचंद शर्मा ने कहा कि यह पोर्टल मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा युवाओं को एकल मंच मुहैया करवाने के विजन का हिस्सा है जहां वे राज्य या केंद्र सरकार की धनराशि के इस्तेमाल से राज्य सरकार के प्रत्येक विभाग द्वारा चलाए जा रहे कौशल प्रशिक्षणों के बारे में जानकारी जुटा सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस एकीकृत राज्य स्तरीय स्किलिंग पोर्टल के शुभारंभ के साथ ही हरियाणा ऐसा राज्य बन गया है, जहां प्रदेशभर में सरकार द्वारा वित्त-पोषित कौशल प्रशिक्षणों के बारे में जानकारी उपलब्ध करवाने के मकसद से सभी विभागों को एक छत के नीचे लाया गया है।

Haryana Skill Development Mission Skilling Portal launched by CM Khattar

मूलचंद शर्मा स्किलिंग पोर्टल के शुभारंभ के मौके पर बोल रहे थे। उल्लेखनीय है कि, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा कौशल विकास मिशन द्वारा तैयार किए गए स्किलिंग पोर्टल का शुभारंभ होगा, इसकी पहले ही जानकारी दी गई थी।

हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर ने लिया नीति आयोग की छठी गवर्निंग काउंसिल की बैठक में हिस्साहरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर ने लिया नीति आयोग की छठी गवर्निंग काउंसिल की बैठक में हिस्सा

हरियाणा: DHBVN और UHBVN ने टॉप रेटिंग पाईं, राज्य सरकार ने कहा- ये बड़ी उपलब्धि मिलीहरियाणा: DHBVN और UHBVN ने टॉप रेटिंग पाईं, राज्य सरकार ने कहा- ये बड़ी उपलब्धि मिली

English summary
Haryana Skill Development Mission Skilling Portal launched by CM Khattar
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X